Hast Vigyaan: हथेली में मंगल रेखा जीवन रेखा से मिल जाए, तो जीवन पर दिखता है ये प्रभाव

Jyotish Shastra: यदि किसी जातक की हथेली में मंगल रेखा जीवन रेखा से मिल जाए, तो ऐसे लोग शिक्षा के धनी होते हैं. ऐसे लोगों के लिए पहचान एक उच्च बौद्धिकता से जुड़ा पेशा भी होती है. रिसर्चर, प्रोफेसर, एनालिजर एवं बौद्धिक स्तर से जुड़े जितने भी कार्य होते हैं, उनमें ऐसे लोग मिल जायेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2022, 06:52 AM IST
  • सपने में फटा हुआ जूता देखने का क्या है मतलब
  • सपने में मगरमच्छ देखने का क्या है संकेत
Hast Vigyaan: हथेली में मंगल रेखा जीवन रेखा से मिल जाए, तो जीवन पर दिखता है ये प्रभाव

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में साग खाते हुए और घनघोर काले बादल देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

मंगल रेखा और जीवन रेखा के मिलन का पड़ता है ये प्रभाव

यदि किसी जातक की हथेली में मंगल रेखा जीवन रेखा से मिल जाए, तो ऐसे लोग शिक्षा के धनी होते हैं. ऐसे लोगों के लिए पहचान एक उच्च बौद्धिकता से जुड़ा पेशा भी होती है. रिसर्चर, प्रोफेसर, एनालिजर एवं बौद्धिक स्तर से जुड़े जितने भी कार्य होते हैं, उनमें ऐसे लोग मिल जायेंगे. ऐसे लोग हर कार्य को समझदारी और सटीकतापूर्ण करते हैं. इनके कामों में गलती निकालना आसान नहीं होता. क्योंकि ऐसे जातक तथ्यों, आंकड़ों के आधार पर अपने विचारों को रखते है या उसे कलमबद्ध करते हैं.

सपने में फटा हुआ जूता देखने का क्या है मतलब
सपने में फटा हुआ जूता देखना शुभ संकेत नहीं है. यह संकेत दे रहा है कि आप किसी गलत कार्य  में लिप्त हैं. जिसका परिणाम आपके जीवन में उथल पुथल मचा देगा. जूते का संबंध शनि से है. इसलिए आपको शनि का कोपा वहन करना पड़ सकता है. ऐसे सपने कुल और संपत्ति का नाम करने के योग बनाते हैं, इसलिए आप गलत कामों से दूर रहने का प्रयास कीजिए.

सपने में मगरमच्छ देखने का क्या है संकेत
सपने में मगरमच्छ को देखना शुभ संकेत नहीं है. इसके नकारात्मक परिणाम जीवन पर पड़ सकते हैं. परिस्थितियां आपके विपरित हैं और आप किसी बड़ी परेशानी से घिरते जा रहे हैं. बड़ी आर्थिक हानि हो सकती है. यह सपना इशारा करता है कि दुश्मनों का खतरा भी आपके साथ बना रहता है. आप दुश्मन से घिरे हुए अपने आपको पाते हैं और एक असहज माहौल में जीवन जीते हैं. आपके मन में कुछ गलत घटित होने का डर बना रहता हैं.

यह भी पढ़िए: मनचाहा वर पाने के लिए गुप्त नवरात्री में करें इस देवी की पूजा, करें इस मंत्र का उच्चारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़