Janmashtami 2024: जन्माष्टमी की रात कान्हा जी के जन्म लेते इस हरे पत्ते से करें ये उपाय, अचानक होगा धन लाभ

Janmashtami 2024: देशभर में धूमधाम के साथ जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है. जन्माष्टमी की रात को महानिशा की रात कहा जाता है. ऐसे में रात के समय कुछ उपाय करने से जीवन में धन की कमी नहीं होती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 26, 2024, 06:55 PM IST
  • जन्माष्टमी के दिन करें ये काम
  • इन उपाय से होगा धन लाभ
Janmashtami 2024: जन्माष्टमी की रात कान्हा जी के जन्म लेते इस हरे पत्ते से करें ये उपाय, अचानक होगा धन लाभ

नई दिल्ली: जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण की पूजा की जाती है. देशभर में कृष्ण के बाल रूप को पूजा जाता है. भाद्रपद के कृष्ण  पक्ष की अष्टमी रात को भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था. जन्माष्टमी की रात को महानिशा की रात भी कहा जाता है. भगवान श्रीकृष्ण के जन्म लेते ही कुछ उपाय करने से घर में धन की बारिश होती है. आइए जानते हैं उन अचूक उपाय के बारे में. 

जन्माष्टमी का पूजन मुहूर्त 
वैदिक पंचांग के अनुसार भाद्रपद महीने की कृष्ण पक्ष की अष्टमी को जन्माष्टमी का त्योहार सेलिब्रेट किया जाता है. 26 अगस्त को जन्माष्टमी का शुभ मुहूर्त रात 12 बजकर 1 मिनट से 12 बजकर 45 मिनट तक रहेगा. ऐसे में पूजा करने के लिए 45 मिनट का समय है. 

उपाय 
कान्हा जी का जन्म होते ही उन्हें माखन और मिश्री का भोग लगाएं. भगवान कृष्ण को माखन और मिश्री बेहद पसंद है. भोग में माखन अर्पित करने से जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है. 

आर्थिक स्थिति 
कान्हा जी के जन्म लेने के बाद उन्हें पान का पत्ता जरूर चढ़ाएं. अगले दिन उस पत्ते पर रोली से श्रीयंत्र लिखकर आप अपने घर की तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. 

पीले वस्त्र 
कृष्ण भगवान को पीतांबर भी कहा जाता है. ऐसे में जन्माष्टमी की रात कान्हा जी को पीले वस्त्र पहनाएं. वहीं कान्हा जी के लिए पीले फूल अर्पित करें. घर में पूजा करने के बाद मंदिर में दर्शन करने जरूर जाएं. ऐसा करने से सम्मान में वृद्धि होगी. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

इसे भी पढ़ें:  Janmashtami 2024: इन चीजों को खाने से टूट सकता है जन्माष्टमी का व्रत, जानें उपवास में क्या खाना चाहिए और क्या नहीं?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़