Jyotish Upay: कपूर के ये अचूक उपाय आपको कर देंगे मालामाल, एक बार जरुर आजमाएं

Kapoor ke Totke: कपूर वास्तु दोषों को दूर करने के साथ-साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. कपूर के प्रयोग से जुड़े कुछ चमत्कारी उपाय भी हैं, जिन्हें अगर सही तरीके से किया जाए तो न सिर्फ धन की कमी दूर होती है, बल्कि घर में सुख-समृद्धि भी आती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 07:31 AM IST
  • अचानक धन प्राप्ति के उपाय
  • दुर्भाग्य दूर करने के उपाय
Jyotish Upay: कपूर के ये अचूक उपाय आपको कर देंगे मालामाल, एक बार जरुर आजमाएं

नई दिल्ली. Kapoor ke Totke धार्मिक शास्त्रों में कपूर को बेहद पवित्र वस्तु माना गया है. पूजा के बाद कपूर को जलाना आरती की ही तरह जरूरी मना जाता है. कपूर के बिना कोई भी धार्मिक कार्य अधूरा माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार देवी-देवताओं के सामने कपूर जलाने से पुण्य मिलता है. इसीलिए घर में सुबह और शाम की पूजा के समय कपूर जलाने की सलाह दी जाती है.

कपूर वास्तु दोषों को दूर करने के साथ-साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. कपूर के प्रयोग से जुड़े कुछ चमत्कारी उपाय भी हैं, जिन्हें अगर सही तरीके से किया जाए तो न सिर्फ धन की कमी दूर होती है, बल्कि घर में सुख-समृद्धि भी आती है.

पैसों की कमी दूर करने के उपाय
रात के समय किसी चांदी के बर्तन में कपूर और लौंग को एक साथ जला दें. ये उपाय रोज करने से जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी.

अचानक धन प्राप्ति के उपाय
शाम के समय गुलाब के फूल में कपूर का एक टुकड़ा डालकर जला दें.  कपूर के जलने के बाद इस फूल को देवी दुर्गा को अर्पित कर दें. ऐसा करने से आपको अचानक धन की प्राप्ति भी हो सकती है.
 
नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के उपाय
हर सुबह-शाम घी में भीगा हुआ कपूर जलाएं और उसे पूरे घर में घुमाएं. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सुख-शांति बनी रहेगी.
 
दुर्भाग्य दूर करने के उपाय
अगर आपको धन की भी हानि हो रही है तो रोजाना पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदे मिलाकर नहाएं. ऐसा करने से दुर्भाग्य दूर होता है और भाग्य में वृद्धि होती है.

बुद्धि की भी प्राप्ति के लिए उपाय
बुधवार के दिन कपूर और मिश्री के साथ घी और कांसे का दान करने से बुद्धि की भी प्राप्ति होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- भगवान विष्णु का केसर दूध से करें अभिषेक, बनेंगे बिगड़े काम, कर्जों से भी मिलेगी मुक्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़