Mangalwar Ke Upay: नौकरी और बिजनेस में तरक्की के लिए करें नींबू का ये टोटका, पूरी होगी मनोकामना

Mangalwar Totke: मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन माना जाता है. हनुमान जी पूजा करने से बजरंगबली सारी मनोकामना को पूरी करते हैं. अगर आपके काम बार-बार बिगड़ रहे हैं तो आप मंगलवार के दिन ये उपाय कर सकते हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2024, 11:34 PM IST
  • हनुमान जी पूरी करेंगे हर मनोकामना
  • मंगलवार के दिन करें नींबू का ये उपाय
Mangalwar Ke Upay: नौकरी और बिजनेस में तरक्की के लिए करें नींबू का ये टोटका, पूरी होगी मनोकामना

Mangalwar Ke Upay: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से जीवन के सारे दुख दूर हो जाते हैं. हनुमान जी अपने भक्तों के संकट को दूर कर तरक्की के रास्ते खोल देते हैं. अगर आपकी किस्मत साथ नहीं दे रही है तो आप मंगलवार के दिन नींबू का ये खास उपाय कर सकते हैं. 

नौकरी के लिए उपाय 
पढ़ाई करने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो आप मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में एक नींबू और चार लौंग लेकर जाएं. नींबू पर चारों लौंग लगा दें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से मनचाही नौकरी मिलने का योग बन जाएगा. 

बिजनेस 
अगर आपके बिजनेस में घाटा चल रहा है तो आप मंगलवार के दिन नींबू और हरी मिर्च को अपनी दुकान या शोरूम के मुख्य द्वार पर लटका दें. इसके बाद इसे अगले मंगलवार को बदल कर नया नींबू और हरी मिर्च लगाएं. ऐसा करने से आपके बिजनेस से काली नजर दूर होगी. 

शादी 
शादी में दिक्कत आ रही है, उम्र निकल रही है लेकिन कोई अच्छा रिश्ता नहीं मिल रहा है. मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में बजरंगबली को गुड़ चना का भोग लगाएं. इसे बाद एक नींबू को अपने सिर से सात बार घुमाकर बाबा से विवाह में आ रही अड़चनों को दूर करने की मनोकामना करें. इसके बाद नींबू के दो टुकड़े कर लें. इसके चौराहे पर जाकर सीधे हाथ से बायी तरफ और उल्टे हाथ से दायी तरफ नींबू फेंक दें. पीछे मुड़कर ना देखें 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. इसलिए पाठकों से अनुरोध है कि वे इस लेख को अंतिम सत्य या दावा न मानें. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

यह भी पढ़िएः Pitru Paksha: पितृ पक्ष मंगलवार से, लेकिन श्राद्ध कल से शुरू नहीं होंगे तो कब से होंगे, जानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़