Mole on Nose: नाक पर तिल होने का मतलब क्या है? जानिए नाक पर तिल होना शुभ है या अशुभ

Mole on Nose: इंसान के शरीर पर तिल होना आम बात है, लेकिन वह शरीर के किस स्थान पर है, ये उसकी खासियत तय करता है. समुद्र शास्त्र में शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तिल का अलग-अलग मतलब बताया गया है. आज जानिए नाक पर तिल होने का मतलब क्या है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 6, 2022, 08:45 AM IST
  • नाक के दाईं ओर तिल होने का मतलब क्या है?
  • नाक के बाईं ओर तिल होने का मतलब क्या है?
Mole on Nose: नाक पर तिल होने का मतलब क्या है? जानिए नाक पर तिल होना शुभ है या अशुभ

नई दिल्लीः Mole on Nose: इंसान के शरीर पर तिल होना आम बात है, लेकिन वह शरीर के किस स्थान पर है, ये उसकी खासियत तय करता है. समुद्र शास्त्र में शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तिल का अलग-अलग मतलब बताया गया है. आज जानिए नाक पर तिल होने का मतलब क्या है.

सौभाग्य की निशानी माना गया है नाक पर तिल
समुद्र शास्त्र में नाक पर तिल होना सौभाग्य की निशानी माना गया है. कहा जाता है कि जिनकी नाक पर तिल होता है वे प्रतिभासंपन्न और सुखी होते हैं. वहीं, नाक पर तिल वाली लड़कियां आशिक मिजाज और थोड़ी गुस्सैल होती हैं. वह खुद को लीक से हटकर दिखाना पसंद करती हैं.

नाक के आगे वाले हिस्से पर तिल होने का मतलब क्या है?
जिनकी नाक के आगे वाले हिस्से के बीचोंबीच में तिल होता है वे अमीर होती हैं. पुत्र का सुख मिलता है. अगर ऐसी महिला नौकरीपेशा है तो उसे जल्दी अहम ओहदों पर तरक्की मिलती है. वहीं, जिनकी नाक के आगे हिस्से में तिल होता है वो कई कलाएं जानती हैं. उन्हें नई चीजें सीखना पसंद होता है. हालांकि, ऐसी महिलाओं को थोड़ा मतलबी माना जाता है.

नाक के दाईं ओर तिल होने का मतलब क्या है?
इसी तरह जिनकी नाक के दाईं ओर तिल होता है वो सुंदर होती हैं. औलाद का सुख भी उन्हें मिलता है. मायके की तरफ से सहयोग मिलता है. ये देखने में आकर्षक होती हैं. हालांकि, ऐसी महिलाएं दोस्ती करने में तो माहिर होती हैं, लेकिन उनकी सबसे नहीं बनती है.

नाक के बाईं ओर तिल होने का मतलब क्या है?
जिनके नाक की बाईं ओर तिल होता है वे अपने पार्टनर को खूब प्यार करता है और हर मुश्किल परिस्थिति में साथ निभाते हैं. ऐसे लोगों का दांपत्य जीवन अच्छा बीतता है. पार्टनर के बीच प्रेमपूर्ण और सौहार्दपूर्ण संबंध रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: मेष को मिलेगी सामाजिक प्रतिष्ठा, जानिए मिथुन, वृश्चिक, धनु, मकर का कैसा रहेगा सोमवार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़