Nazar Dosh: नींबू और लौंग से करें ये आसान उपाय, काले जादू का प्रभाव होगा खत्म

Nazar Dosh ke Upay: अगर आपके बच्चे के व्यवहार में बदलाव दिखने लगा है. खाने-पीने में भी उसकी रूचि नहीं दिख रही है. वह अकेले में रहने लगा है. तो इसका मतलब हो सकता है कि बच्चे पर किसी ने काला जादू कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2022, 01:47 PM IST
  • नींबू और लौंग के आसान उपाय
  • नजर दोष उतारने का उपाय
Nazar Dosh: नींबू और लौंग से करें ये आसान उपाय, काले जादू का प्रभाव होगा खत्म

Nazar Dosh ke Upay अगर आपके बच्चे के व्यवहार में बदलाव दिखने लगा है. खाने-पीने में भी उसकी रूचि नहीं दिख रही है. वह अकेले में रहने लगा है. तो इसका मतलब हो सकता है कि बच्चे पर किसी ने काला जादू कर दिया है. इस समस्या से निजात पाने और नजर दोष उतारने के लिए आज हम आपको सरल उपाय बताने जा रहे हैं.

नजर दोष को उतारने के लिए आप एक नींबू ले लीजिए. नींबू का रस निकालने के लिए उसे सीधा काटते हैं, लेकिन यहां आपको तिरक्षा काटना है ताकि कटे हुए नींबू में दो भाग दिखे. इसके बाद आज दस लौंग ले लीजिए और नींबू के दोनों टूकड़े में पांच-पांच फूल वाले लौगा को गाड़ दीजिए.

इस उपाय को आपको दिन के बारह बजे या शाम को छह बजे करना है. इस समय के दौरान अपने बच्चे पर से नींबू को एंटी क्लॉक 7 बार घूमाकर अग्नी कुंड में डाल दीजिए. ध्यान रहे कि इस लौंग को जलना है. इसलिए कुंड में जलाने के लिए धूप और कपूर भी साथ लेकर जायें और जला दें. इसे जलाने के बाद आप नहा लीजिए. उसके बाद ही आप अपने बच्चे को टच करें तो सही रहेगा. इसके बाद जल्द ही आपका स्वस्थ हो जायेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- लड़कियां पैरों में क्यों पहनती हैं काला धागा, जानें क्या है इसके पीछे का ज्योतिष महत्व

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़