Palmistry: अगर आपके हाथ में है ये निशान, तो आप हैं बेहद भाग्यशाली

नई दिल्ली. Damru sign in palmistry हस्तरेखा शास्त्र में हाथों की लकीरों और निशानों को समझकर जातक के अच्छे और बुरे समय के बारे में अंदाजा लगाया जाता है. ये रेखाएं व्यक्ति के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन, संतान और आर्थिक स्थिति के अलावा कई अन्य बातों को बताती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 11:06 AM IST
  • कनिष्ठा अंगुली के नीचे डमरू की आकृति
  • जातकों को पुश्तैनी संपत्ति होती है हासिल
Palmistry: अगर आपके हाथ में है ये निशान, तो आप हैं बेहद भाग्यशाली

नई दिल्ली. Damru sign in palmistry हस्तरेखा शास्त्र में हाथों की लकीरों और निशानों को समझकर जातक के अच्छे और बुरे समय के बारे में अंदाजा लगाया जाता है. ये रेखाएं व्यक्ति के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन, संतान और आर्थिक स्थिति के अलावा कई अन्य बातों को बताती हैं. आज हम कनिष्ठा अंगुली के नीचे डमरू की आकृति के बारे में बात करने जा रहे हैं.

सौभाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग
जिस जातक की हथेली में कनिष्ठा अंगुली के नीचे डमरू की आकृति दिखती हैं तो वह जातक सौभाग्यशाली होता है. ऐसा जातक भरपूर समृद्धि का अधिपति होता है. उसे पुश्तैनी संपत्ति भी हासिल होती है और वह अपने बलबूते भी अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत कुछ बना देता है.

होते हैं बड़े कारोबारी 
कुछ ऐसे भी जातक होते हैं कि विरासत में मिली चीजों से बड़ा एम्पायर खड़ा करते हैं. वे इसी श्रेणी में आते हैं. ऐसे जातक ज्यादातर बड़े कारोबारी होते हैं. जैसे मान लीजिए धीरू भाई अंबानी का बेटा मुकेश अंबानी. उनका बेटा आकाश अंबानी. उनकी ये जनरेशन आगे बढ़ती ही रहेगी. ऐसे जातक पीढ़ियों की विरासत को आगे ले जाने वाले होते हैं और उनमें इनका एक नया इनोवेशन होता है. 

 वैवाहिक जीवन में भी उतार-चढ़ाव
वहीं, कोटा से सुमेर परमार लिखते हैं कि तर्जनी अंगुली की शुरूआत थोड़ी नीचे से हुई है. आमतौर पर देखा जाता है कि कनिष्ठा अंगुली की शुरूआत नीचे से होती है. लेकिन यहां पर तर्जनी अंगुली उससे भी नीचे हैं. इसके क्या संकेत हैं ? अगर तर्जनी अंगुली की ओरिजिन कनिष्ठा अंगुली से भी नीचे है तो जातक के साथ जीवन भर आर्थिक चुनौतियां बनी रहती है. वह अपने जीवनकाल में कई कारोबार बदलता है. फिर भी उसकी परेशानी कम नहीं होती है. जातक के वैवाहिक जीवन में भी उतार-चढ़ाव बना रहता है। ऐसा जातक अपनी शिक्षा भी पूरी नहीं कर पाता है. ऐसे जातक का पूरा जीवन ही भटकाव के दौर से गुजरता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Dream Science: सपने में प्रेमिका को किसी दूसरे लड़के के साथ देखना, जानिए इसका मतलब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़