Palmistry: हथेली में ऐसी हस्तरेखाओं वाले जातक होते हैं बेहद आलसी, हमेशा रहते हैं उदास

Palm Science: शनि की अशुभ दशा के कारण जातक आलसी हो जाता है. हथेली में शुक्र पूर्ण विकसित नहीं होने पर जातक आलसी हो जाता है. हथेली में गुरु पर्वत पर उबड़-खाबड़ जैसी स्थिति होने पर जातक गैर जिम्मेदार हो जाता है. अपना काम दूसरों पर सौंपने लगता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2022, 08:17 AM IST
  • ऐसे जातक होते हैं बेहद आलसी
  • इस उपाय से मिलेगा दुश्मनों से छुटकारा
Palmistry: हथेली में ऐसी हस्तरेखाओं वाले जातक होते हैं बेहद आलसी, हमेशा रहते हैं उदास

नई दिल्ली: किसी भी मनुष्य के जीवन में ग्रह-नक्षत्रों की चाल का बड़ा प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर दिन ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मनुध्य के जीवन में कुछ बदलाव आते हैं. आगे के जीवन में जातक का स्वभाव कैसा होगा, इसका अंदाजा जातक की हस्त रेखाओं से लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं अगर आपके अंगूठे के नीचे शुक्र पर्वत है, तो जातक का जीवन कैसा होगा:

ऐसे जातक होते हैं बेहद आलसी

शनि की अशुभ दशा के कारण जातक आलसी हो जाता है. हथेली में शुक्र पूर्ण विकसित नहीं होने पर जातक आलसी हो जाता है. हथेली में गुरु पर्वत पर उबड़-खाबड़ जैसी स्थिति होने पर जातक गैर जिम्मेदार हो जाता है. अपना काम दूसरों पर सौंपने लगता है. उनमें आलस बढ़ जाता है. हथेली में सूर्य पर्वत दबा होने के कारण जातक में नीरसता का भाव आ जाता है. उनके चेहरे पर उदासी दिखाई देती है और जातक की इच्छा शक्ति कम होने पर वह ज्यादातर समय सोने में बीताता है.

इस उपाय से मिलेगा दुश्मनों से छुटकारा

मंगलवार के दिन एक चौकोर लाल वस्त्र पर तीन मुट्ठी घर का पुराना चावल और 41 काली मिर्च और सात लाल मिर्च को बांधकर एक पोटली बना लें और जिस शत्रु से ज्यादा आपको परेशानी है उसका नाम लेते हुए इस पोटली को दक्षिण दिशा में सुबह रख दीजिए और अगले दिन काली मंदिर में स्थित हवन कुंड में डाल दीजिए. शत्रु से आपका पीछा छूट जायेगा.

इस आसन से मिलेगा पेशाब में जलन से आराम

शरीर में पानी की कमी होने पर भी ऐसा होता है. इसलिए पानी ज्यादा से ज्यादा पीयें और एक विशेष मुद्रा बता रहा हूं. आप नियमित तौर पर अपान मुद्रा का अभ्यास कीजिए. इससे आपको लाभ मिलेगा. प्रतिदिन 15 मिनट अपान मुद्रा का अभ्यास करने से पेशाब में जलन संबंधी समस्यांए धीरे-धीरे ठीक हो जाएंगी.

यह भी पढ़िए-  Jyotish Upay: गुरुवार को करें ये ज्योतिष उपाय, नौकरी में अवश्य मिलेगी तरक्की

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़