Aaj Ka Rashifal: इस राशि के जातकों से बॉस हो सकता है नाराज, खुद जाकर करें बात; जानें 2 अक्टूबर का राशिफल

Daily Horoscope 2 October 2024: कर्क राशि के जातकों को आज खानपान का खास ध्यान रखना होगा. मिर्च-मसाले वाला भोजन ग्रहण न करें. आइए, जानते हैं मेष से मीन तक का राशिफल. यहां पढ़िए 2 अक्टूबर, 2024 का राशिफल.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Oct 2, 2024, 06:45 AM IST
  • वृषभ के व्यापारियों को लाभ होगा
  • विद्यार्थी वर्ग जमकर मेहनत करे
Aaj Ka Rashifal: इस राशि के जातकों से बॉस हो सकता है नाराज, खुद जाकर करें बात; जानें 2 अक्टूबर का राशिफल

नई दिल्ली: Daily Horoscope 2 October 2024: वृषभ राशि के जातकों को अपने परिजनों के लिए समय निकालना चाहिए. मेष राशि के हाई बीपी वाले मरीज गंभीर समस्या से जूझ सकते हैं. आइए, पढ़ते हैं 2 अक्टूबर 2024 का राशिफल.

मेष राशि
दूसरों से बात करते हुए मीठी भाषा का प्रयोग करें. लोगों की मदद जरूर करें. जो लोग शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें आजीविका के नए रास्ते खोजने होंगे. हार्डवेयर का व्यापार करने वालों को नुकसान हो सकता है. हाई बी.पी के मरीज स्वास्थ्य की गंभीर समस्याओं से जूझ सकते हैं.

वृषभ राशि
इस राशि के जातकों पर दफ्तर का कार्यभार आ सकता है. व्यापारियों की बिक्री बढ़ेगी, सौदों में मुनाफा हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग जमकर मेहनत करे. खानपान का विशेष ध्यान रखें. परिवार के लिए कुछ समय जरूर निकालें.

मिथुन राशि
इस राशि की जो महिलाएं व्यापार शुरू करना चाहती हैं, पहले वे इसका गहन प्रशिक्षण जरूर लें. किसी भी बीमारी को हल्के में ना लें, डॉक्टर द्वारा बताए गए नियमों की पाना करें. खरीदारी उतनी ही करें, जितनी आवश्यकता है. व्यर्थ का पैसा खर्च करने से बचें.
 
कर्क राशि
इस राशि के जातकों का दिन मिलाजुला रहेगा. कर्मचारी से बॉस नाराज हो सकते हैं, इसलिए अपने कार्य पर विशेष ध्यान दें. खान-पान का व्यापार करने से लाभ होगा. आज मिर्च-मसाले वाले भोजन न खाएं, विशेषकर पेट के रोगी इसका ध्यान रखें.

सिंह राशि
रुके हुए कार्यों को दोबारा शुरू कर सकेंगे. शिक्षा व सरकारी विभाग से जुड़े लोगों का दिन लाभदायक रहेगा. बिजनेस पार्टनर के साथ अच्छे तालमेल रखें. पार्टनर से पारदर्शिता रखें. पौष्टिक तत्वों की कमी के चलते पैरों में दर्द हो सकता है, डॉक्टर से संपर्क करें.

कन्या राशि
आसपास के लोगों से संपर्क बढ़ाएं, लेकिन भूल से भी अपनी अपनी निजी बातें न बताएं. व्यापार में अभी नई शुरुआत न करें, आर्थिक तंगी का दौर चल रहा है. जल्द ही ईश्वर की कृपा बरसेगी, तब सभी कार्य पूर्ण होंगे. विद्यार्थियों को अपने प्रोजेक्ट पर ध्यान देना होगा, सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे.

तुला राशि
दूसरों के प्रति विनम्र लहजा रखें. वर्तमान में तनाव से गुजर रहे लोग जॉब छोड़ने की बात न करें. बड़ा निर्णय लेने से पहले तसल्ली से विचार करना आवश्यक है. व्यापार करते हैं, तो मित्रों और पत्नी से सहयोग मिलेगा. पिता का सम्मान करें, उन्हें वक्त दें.

वृश्चिक राशि
अपने मन में क्रोध की भावना न पनपने दें. क्षमा करने की ताकत रखें, पुरानी गलतियों को भुलाकर नई शुरुआत करें. बॉस आपसे नाराज हैं तो उनसे बात जरूर करें, मामला हल हो जाएगा. सेहत में सुधार आना शुरु हो जाएगा.

धनु राशि
इस राशि के जातकों को आज कष्टदायक परिस्थितियों से निपटना पड़ सकता है. भगवान शिव की प्रार्थना करें, रुके हुए कार्य में सफलता मिलेगी, यश की प्राप्ति भी होगी. नया व्यवसाय पार्टनरशिप में शुरू करेंगे, तभी फायदेमंद होगा. परिवार में तनाव रह सकता है.

मकर राशि
आज का दिन मिलाजुला रहेगा. दफ्तर के में कार्य से जुड़ी चुनौतियों को दूर कर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होंगे. दैनिक व्यवस्था से संतुष्ट होंगे. कानों से संबंधित समस्या हो सकती है. डॉक्टर से अवश्य सलाह लें.

कुंभ राशि
आज के दिन इनको सतर्क रहने की आवश्यकता है, कहीं कोई छल न कर दें. दूसरों की मदद करने वालों को प्रशासन की ओर से सहयोग मिलेगा. दफ्तर के काम परिवर्तन हो सकता है, इससे चिंतित न रहें. शरीर में थकान और बेचैनी जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. प्राणायाम करने से लाभ होगा.

मीन राशि
आज के दिन किसी  से विवाद मोल न लें, वरना अपमान का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारियों का किसी सरकारी अधिकारी से विवाद हो सकता है, विकट से विकट परिस्थिति में शांत रहें. परिवार के लोगों के साथ सुंदरकांड का पाठ करवाएं, पारिवारिक शांति बनी रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ये भी पढ़ें- Navratri 2024: आज तक नहीं आजमाया तो इस बार ना चूकें, 9 दिन पहनें ये कलर, मिलेगी तरक्की

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़