शनिदेव को शांत करने के आसान उपाय, सभी तरह के कष्टों में मिलेगी मुक्ति

शनिवार के दिन कुछ खास उपाय करने से शनिदेव आपपर प्रसन्न होंगे और सभी तरह के कष्टों में मिलेगी मुक्ति मिल सकती है. बुरे कर्म करने वालों को शनिदेव के क्रोध का सामना करना पड़ता है, जबकि अच्छे लोगों पर शनिदेव की कृपा होती है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 15, 2022, 12:35 PM IST
  • काली गाय को बूंदी का लड्डू खिलाएं
  • तेल, तिल दान करने से शनिदेव होंगे प्रसन्न
शनिदेव को शांत करने के आसान उपाय, सभी तरह के कष्टों में मिलेगी मुक्ति

नई दिल्ली. नौ ग्रहों में शनि देव को मुख्य ग्रह माना जाता है. शनि देव को किसी के कर्म का फल देने का कार्य सौंपा गया है और यही कारण है कि शनि देव को न्याय और कर्म का देवता कहा जाता है. जिसपर शनि देव की टेढ़ी नजर होती है उसे साढ़ेसाती और ढैय्या के प्रभाव का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष की दृष्टि से शनि ग्रह सबसे धीमा और सबसे शक्तिशाली ग्रह है. 

यदि शनिकारक समस्याओं से निजात पाना चाहते हैं. अत्याधिक मानसिक तनाव, अकारण झगड़ा, कामकाज में अड़चनें, घाटा व दुर्घटना, अपनों से अचानक वाद-विवाद, नौकरों से असंतुष्टि, विरोधियों से परेशानी, कानूनी उलझनें, अनायास खर्चे व नुकसान, नजर लगना तो आज यह उपाय जरूर करें.

शनि का शांक तरने के उपाय
- तुलसी के 108 पत्ते लेकर उन पर श्री राम लिखें और पत्तों को एक सूत्र में पिरो कर माला बना कर श्री हरि विष्णु के गले में डालें.
- शनि देवता हमेशा ऐसे लोगों से खुश होते हैं जो निर्धनों की मदद करते हैं और उन्हें प्रसन्न रखते हैं.
- शनि अमावस्या के दिन आप अगर निर्धन जनों को भोजन कराएं या खाने-पीने की वस्तुओं का दान करें, तो शनि देव अति प्रसन्न हो जाते हैं.
- आप पर शनि देव की टेढ़ी नजर है, यानी साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव चल रहा है, तो काली गाय को बूंदी के लड्डू खिलाएं.
- शनिवार के दिन सरसों का तेल, काले तिल, काला छाता, ताला, काले कंबल, अंगूठी व अन्य चीज दान करने से शनिदेव प्रसन्न होंगे.
- शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए 'ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनये नमः' मंत्र का जाप कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- चाणक्य नीति : दांपत्य जीवन में कभी न दें इन चीजों को जगह, पति-पत्नी के रिश्ते में दरार तय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़