Dream Science: सपने में कॉकरोच दिखना शुभ या अशुभ, जानें जीवन में क्या होने वाले हैं बदलाव

नींद में आपने जरूर कभी न कभी और कोई न कोई सपना देखा होगा. रात को सोने के बाद देखे गए सपने आपके असल जीवन पर अच्छा और बुरा दोनों ही तरह से प्रभाव डालते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 11, 2024, 06:24 AM IST
Dream Science: सपने में कॉकरोच दिखना शुभ या अशुभ, जानें जीवन में क्या होने वाले हैं बदलाव

नई दिल्ली, Swapana shastra: नींद में आपने जरूर कभी न कभी और कोई न कोई सपना देखा होगा. रात को सोने के बाद देखे गए सपने आपके असल जीवन पर अच्छा और बुरा दोनों ही तरह से प्रभाव डालते हैं. ऐसे ही हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में कॉकरोच देखा है, तो स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक इससे आपके जीवन पर क्या असर पड़ेगा और आप भविष्य में घटने वाली अच्छी और बुरी घटना के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं. आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं सपने में कॉकरोच देखना का क्या अर्थ होता है.

सपने में देखा है कॉकरोच 
स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सपने में कॉकरोच देखना अशुभ माना जाता है. इस सपने को देखने का मतालबा होता है, आपको किसी अपने से धोका मिल सकता है. इसके अलावा सपने में कॉकरोच देखना यह भी दर्शाता है कि आने वाले समय में आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है. वहीं आर्थिक तंगी के कारण आपका आपकी पत्नी और भाई से भी संबंध ठीक नहीं रह सकते हैं. 

सपने में कॉकरोच देखने का मतलब यह भी होता है आने वाले समय में आपके साथ कोई बड़ी घटना जैसे सड़क दुर्घटना भी घट सकती है, जिसमें आप गंभीर रूप से चोटिल हो सकते हैं. जो भी व्यक्ति सपने में कॉकरोच देखे, उसे सतर्क रहने की आवशयकता है.   ऐसे व्यक्ति को कुछ भी काम करने से पहले दो बार सोचना चाहिए. 

ऐसा सपना देखने वाले व्यक्ति किसी विवाद में बेवजह न उलझें और कोशिश करें कि बेवजह किसी को सलाह भी न दें. इससे आपको नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़