शिवजी को ही नहीं मां तुलसी को भी अर्पित करें यह भोग, घर में होगी धन की वर्षा

Tulsi Ke Upay: सनातन धर्म में तुलसी के पौधे को बेहद पवित्र माना जाता है. लगभग हर घर में तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है. ऐसा माना जाता है कि तुलसी के पौधे की नियम अनुसार पूजा करने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2022, 12:09 PM IST
  • वीरवार के दिन तुलसी को दूध अर्पित करने घर में धन लाभ होता है.
  • तुलसी को दूध अर्पित करने से कुंडली में बृहस्पति मजबूत होता है
शिवजी को ही नहीं मां तुलसी को भी अर्पित करें यह भोग, घर में होगी धन की वर्षा

नई दिल्ली: Tulsi Tips For Money: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व होता है. ऐसा कहा जाता है कि जिस घर में तुलसी का पवित्र पौधा होता है उस घर में सुख समृद्धि हमेशा बनी रहती है. क्या आप जानते हैं तुलसी का पौधा कई तरह के संकेत देते हैं. मान्यता के अनुसार जिस घर में तुलसी का पौधा बिना किसी वजह से सूख जाता है या सूखने लगता है तो उस घर में कोई न कोई मुसीबत आती है. 

ऐसे में घर में लोग तुलसी के पौधे को बहुत संभालकर रखते है और पौधे की पूजा करते हैं जिससे घर में खुशहाली बनी रहे. तुलसी की पूजा करने के नियम भी हैं. ऐसा माना जाता है कि तुलसी की नियम अनुसार पूजा करने से घर में हमेशा मां तुलसी का वास रहता है और उस घर में विष्णु भगवान की कृपा बनी रहती है. इसलिए ज्योतिष तुलसी के पूजा करने के लिए इन नियम का पालन करने की सलाह देते हैं. 

वीरवार को चढ़ाएं कच्चा दूध 

तुलसी के पौधे में जल चढ़ाना काफी अच्छा माना जाता है. अगर आप वीरवार के दिन तुलसी के पौधे पर कच्चा दूध चढ़ाते हैं तो यह बेहद फलदायी होता है. ज्योतिष के अनुसार  बृहस्पतिवार के दिन कच्चा दूध चढ़ाने से घर में धन लाभ होता है. 

तुलसी के पौधे में कैसे अर्पित करें कच्चा दूध?

तुलसी के पौधे में कच्चा दूध अर्पित करने के लिए आप जल में दूध की कुछ बूंदें मिलाकर उसे पौधे पर अर्पित करें. आपको पौधे में केवल कच्चा दूध नहीं चढ़ाना है इसे आप पानी के साथ मिक्सकर के चढ़ाएं.  

तुलसी के पौधे में दूध चढ़ाने के फायदे 

तुलसी के पौधे में कच्चा दूध अर्पित करने से विष्णु भगवान की कृपा बनी रहती है. मान्याता के अनुसार तुलसी को विष्णु प्रिया माना जाता है ऐसे में तुलसी को अर्पित किया गया दूध भगवान विष्णु को अर्पित होता है. वीरवार के दिन कच्चा दूध चढ़ाने से घर में सुख समृद्धि बढ़ती है साथ ही धन का भी आगमन होता है.

घर के कलेश होते हैं दूर 

गुरूवार के दिन तुलसी के पौधे में कच्चा दूध चढ़ाने से कुंडली में बृहस्पति मजबूत होते हैं. वहीं घर में चल रहें सभी तरह के कलेश भी दूर हो जाते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः Devshayani Ekadashi 2022: चातुर्मास में करें ये नौ काम, हर मनोकामना होगी पूरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़