अपने पार्टनर से बेहद प्यार करते हैं ऐसे जातक, शरीर पर होता है ये खास तिल

Mole Meaning: अगर किसी जातक/जातिका के निचले होंठ के बाईं ओर तिल का निशान हो तो यह गंभीर रोग होने का संकेत देता है. हालांकि ऐसे लोग अच्छा भोजन करने और अच्छे कपड़े पहनने के बहुत शौकीन होते हैं. ये अपनी चीजों को बहुत संभालकर रखते हैं और जिम्मेदारी निभाने वाले होते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2022, 11:04 AM IST
  • ऐसे जातक होते हैं बेहद शौकीन
  • घर में है क्लेश, तो करें ये उपाय
अपने पार्टनर से बेहद प्यार करते हैं ऐसे जातक, शरीर पर होता है ये खास तिल

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हमारे शरीर में कहां पर तिल हैं या कहां पर बर्थ मार्क है, इसका बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है. कभी यह प्रभाव सकारात्मक होता है या फिर कभी-कभी नकरात्मक. इसके अलावा हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि हम कब नया काम शुरू कर रहे हैं. कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि शुभ काम शुरू करते ही कई अड़चनें आना शुरू हो जाती हैं, ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें करके आप इस तरह की समस्याओं से निजात पा सकते हैं.  

ऐसे जातक होते हैं बेहद शौकीन
अगर किसी जातक/जातिका के निचले होंठ के बाईं ओर तिल का निशान हो तो यह गंभीर रोग होने का संकेत देता है. हालांकि ऐसे लोग अच्छा भोजन करने और अच्छे कपड़े पहनने के बहुत शौकीन होते हैं. ये अपनी चीजों को बहुत संभालकर रखते हैं और जिम्मेदारी निभाने वाले होते हैं. ऐसे जातक किसी से साथ विश्वासघात नहीं करते. अपने जीवनसाथी के साथ ऐसे लोगों का बर्ताव बहुत ही अच्छा होता है.

आर्थिक स्थिति हो रही है खराब, तो करें ये उपाय
अगर आर्थिक स्थिति लगातार खराब हो रही है, तो शुक्ल पक्ष में गुरू पुष्य योग में हरे रंग के कपड़े की एक छोटी सी थैली बनायें और उस थैली में एक पंचमुखी रूद्राक्ष, एक चांदी का रुपया, या चांदी का छोटा टुकड़ा, दो सुपारी और दो हल्दी की गांठ रखकर सूर्योदय के समय गणेश जी को अर्पित करें और सूर्यास्त से पहले उस थैली को वहां हटाकर अपनी तिजोरी अथवा धन संग्रह स्थान पर रख दें. आप देखेंगे कि कुछ दिन के बाद ही आपकी स्थिति में सुधार हो रहा है.

घर में बहुत होता है क्लेश, तो करें ये उपाय
घर में क्लेश बहुत ज्यादा है तो बुधवार के दिन 108 दुर्वांकुर, एक लड्डू और एक सिंदूर की थैली गणेश जी को अर्पित करें. यह उपाय लगातार आठ बुधवार कीजिए. घर में परिजनों के बीच क्लेश, मतभेद सब दूर हो जायेंगे.

यह भी पढ़ें- Dream Science: सपने में स्कूल देखने का क्या है संकेत, करियर में जल्द आ सकता है ये मोड़

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़