Surya Gochar 2022: कर्क से सिंह राशि में प्रवेश कर रहे सूर्य, जानिए गोचर का मेष से मीन तक क्या पड़ेगा असर

Surya Gochar 2022: आज सिंह संक्रांति का पुण्य काल है. सूर्य अब संसार की आत्मा, यानी सूर्य देव चंद्रमा की राशि कर्क से निकलकर अपनी स्वराशि में विराजमान होगा, जिससे आपके अटके हुए सभी कार्यों में गति आएगी. सूर्य की ये स्थिति, कई जातकों में जोश, ऊर्जा और उनमें शक्ति प्रदान करने वाली है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2022, 05:52 AM IST
  • गोचर का समय 7:23 बजे
  • आज सिंह संक्रांति का पुण्य काल
Surya Gochar 2022: कर्क से सिंह राशि में प्रवेश कर रहे सूर्य, जानिए गोचर का मेष से मीन तक क्या पड़ेगा असर

नई दिल्लीः Surya Gochar 2022: आज सिंह संक्रांति का पुण्य काल है. सूर्य अब संसार की आत्मा, यानी सूर्य देव चंद्रमा की राशि कर्क से निकलकर अपनी स्वराशि में विराजमान होगा, जिससे आपके अटके हुए सभी कार्यों में गति आएगी. सूर्य की ये स्थिति, कई जातकों में जोश, ऊर्जा और उनमें शक्ति प्रदान करने वाली है. इस अवधि के दौरान आप में ऊर्जा और ताकत के कारण आत्मविश्वास की वृद्धि भी होगी, जिससे आप हर कार्य और परिस्थिति में खुद को विजयी पाएंगे.

गोचर काल का समय
अपना गोचर करते हुए, सूर्य देव 17 अगस्त 2022 को 07 बजकर 23 मिनट पर कर्क राशि से सिंह राशि में प्रवेश कर रहे हैं. वो 17 सितंबर तक इसी राशि में रहेंगे और फिर अपना गोचर करते हुए, कन्या राशि में विराजमान हो जाएंगे. ऐसे में जानिए सूर्य के सिंह राशि में होने वाले इस गोचर का सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगाः

मेष
आपको अपना खोया आत्मविश्वास वापस मिलेगा. छात्रों के लिए समय उत्तम रहेगा. आर्थिक पक्ष के लिहाज से यह अवधि अच्छी रहेगी.
उपाय- प्रतिदिन सुबह सूर्य देव को अर्घ्य अर्पित करें.

वृषभ
आपके उत्साह में वृद्धि करेगा. आपको कार्यों में खुशी और संतुष्टि की प्राप्ति होगी. आपके संबंधों में स्थिरता और मजबूती आएगी. पारिवारिक जीवन में किसी कारणवश, कुछ लोग आप पर हावी हो सकते हैं. वो जातक जो किसी निवेश करने की योजना बना रहे थे, उनके लिए समय अनुकूल है.
उपाय - रोजाना अदरक का दान करें.

मिथुन
साहस और आत्मशक्ति में वृद्धि मिलेगी. कार्यों को गति के साथ समय से पहले ही पूरा करने में सक्षम होंगे. प्रयासों को अच्छा सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से आप खुद को शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए भी कई प्रयास करेंगे.
उपाय - प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जाप करें.

कर्क
यह समय आपकी क्षमता में वृद्धि लेकर आएगा. रचनात्मक विचारों में वृद्धि होगी. व्यवसाय में सफलता छूने में सक्षम होंगे. स्वभाव से थोड़ा कष्ट हो सकता है.
उपाय- सूर्य मंत्र का प्रतिदिन पाठ करें.

सिंह
आत्मविश्वास में गजब की वृद्धि होगी. आप खुश और संतुष्ट दिखाई देंगे. आपके स्वभाव में कुछ अहंकार आ सकता है. जीवनसाथी के साथ कुछ टकराव या मतभेद की स्थिति उत्पन्न होने की आशंका है. ये समय आपके जीवन साथी को कुछ स्वास्थ्य हानि भी देगा, ऐसे में उनका ध्यान रखें.
उपाय - गेहूं का दान करें.

कन्या
आपको अपनी छवि को लेकर थोड़ा संवेदनशील बनाएगा. महत्वाकांक्षा में अधिक खर्च से बचें. कार्यस्थल में उन्नति मिलना संभव है.
उपाय - गौ सेवा करें.

तुला
विजय हासिल करने में सक्षम होंगे. वेतन वृद्धि के योग बन सकते हैं. निवेश से अधिक मुनाफा अर्जित करने में सफलता मिलेगी. रिश्ते में तनाव एवं छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा हो सकता है. अहंकार का त्याग करें
उपाय - बड़ों का सम्मान करें. उनका आशीर्वाद जरूर लें.

वृश्चिक
आपको साहसी बनाएगा. आप कुछ अहंकारी और कठोर हो सकते हैं. कार्य में आसानी से सफलता मिल सकेगी. पदोन्नति मिल सकती है. संपत्ति से, लाभ होने के योग हैं.
उपाय – सूर्य नारायण की उपासना करें.

धनु
आपके स्वभाव में सकारात्मकता दिखाई देगी. छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा. परीक्षा में बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकेंगे. धार्मिक कार्यों के प्रति आपका रुझान बढ़ाएगा.
उपाय - रविवार को मंदिर में आटे का दान करें.

मकर
पर्सनैलिटी में सुधार करने में सफल होंगे. आपके आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी. कुछ लोग आपके विचारों का विरोध कर सकते हैं. वाणी पर अच्छा नियंत्रण होगा. कुछ धन खर्च अधिक होने के योग हैं.
उपाय - घी का दान करें.

कुंभ
मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी. खुद को शांत रखें योग और व्यायाम का सहारा लें. जीवन साथी के साथ अहम का टकराव हो सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है.
उपाय - गाय को गुड़ खिलाएं.

मीन
समय अनुकूल रहने वाला है. समाज में भी आपका दायरा बढ़ेगा. कार्यस्थल में सराहना प्राप्त कर सकेंगे. छात्र को सफलता मिलेगी. अपनी छवि को लेकर भी सतर्क रहें.
उपाय गुड़ और काले भुने चने का दान करें.

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang: आज है सिंह संक्रांति, सूर्य कर्क से सिंह राशि में करेंगे प्रवेश, जानें आज का पंचांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़