Swapna Shastra: सपने में हुए गणेश जी के दर्शन, तो जान लें क्या है इसका मतलब...

सनातन धर्म में भगवान श्री गणेश की सबसे पहले पूजा होती है. भगवान श्री गणेश की विधि विधान से पूजा-अर्चना करने से जीवन के कर बिगड़े काम बन जाते हैं और कोई भी काम बुरा या गलत नहीं होता है.  पूजा आराधना से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों के जीवन से विघ्न और बाधाओं को दूर कर देते हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 8, 2023, 08:22 AM IST
Swapna Shastra: सपने में हुए गणेश जी के दर्शन, तो जान लें क्या है इसका मतलब...

Swapna Shastra: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. ऐसे ही अगर आपने अपने सपने में पशु-पक्षियों को देखा है, तो इसका भी आपके जीवन में कुछ न कुछ अर्थ होता है, तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि अगर आपको गणेश जी के दर्शन हुए हैं, तो इसका आपके जीवन में शुभ असर पड़ेगा या फिर अशुभ... आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में गणेश जी को देखने का क्या मतलब होता है.

भगवन गणेश 
सनातन धर्म में भगवान श्री गणेश की सबसे पहले पूजा होती है. भगवान श्री गणेश की विधि विधान से पूजा-अर्चना करने से जीवन के कर बिगड़े काम बन जाते हैं और कोई भी काम बुरा या गलत नहीं होता है.  पूजा आराधना से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों के जीवन से विघ्न और बाधाओं को दूर कर देते हैं. गौरी पुत्र भगवान गणेश सभी देवताओं में प्रथम पूज्य हैं और शुभता के भी प्रतीक हैं.आइए जानते हैं सपने में भगवान गणेश जी को देखना कैसा होता है...

गणेश जी की मूर्ति 
स्वप्न शास्त्र अनुसार, सपने में भगवान गणेश की मूर्ति देखना बहुत शुभ माना जाता है. अगर आपने सपने में गणेश जी की मूर्ति देखी है, तो इसका मतलब होता है कि जल्द ही आपको खुशखबरी मिलने वाली है. इसके अलावा घर में कोई मांगलिक या धार्मिक कार्य होने के संकेत भी होते हैं. एक बात आपको ध्यान रखने की जरुरत होती है कि आप गणेश जी को सपने में देखने की बात किसी से भी न बताएं...

सवारी करते गणेश जी
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपने सपने में गणेश जी को सवारी करते हुए देखा है, तो इसका मतलब होता है कि आप जल्द ही किसी लंबी और मंगल यात्रा पर जाएंगे. इसके अलावा अगर आपने सपने में यह देखा है कि आप गणेश जी की पूजा कर कर रहे हैं, तो इसका मतलब होता है कि जल्द ही आपकी सभी मनोकामना पूरी होने वाली है. 

बप्पा का विसर्जन 
स्वप्न शास्त्र अनुसार, अगर आपने सपने में देखा है कि गणेश जी का विसर्जन हो रहा है, तो यह आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है. गणेश विसर्जन देखने का मतलब होता है कि आपके जीवन में कुछ बुरा होने वाला है. आर्थिक तंगी से आप जूझ सकते हैं.

डिस्क्लेमर 
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़