Rashifal: वृश्चिक के लिए शुभ रहेगा शुक्रवार, जानें मेष, वृष, कर्क, तुला, धनु का कैसा रहेगा हाल

Today Horoscope 2022: वृष राशिवाले प्रत्येक कार्य में दिमाग की अपेक्षा अपने मन की सुनेंगे. स्वभाव में भावुकता भी अधिक रहेगी. कार्य-व्यवसाय से मध्याह्न के बाद लाभ मिल सकेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य के कारण भाग-दौड़ रहेगी. नौकरीपेशा जातक अधिकारी वर्ग से सतर्क रहें. आलस्य भारी पड़ सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2022, 05:54 AM IST
  • मिथुनः आज का दिन आपके लिए अशुभ रहेगा
  • कर्कः काम टालने से परेशानी खड़ी हो सकती है
Rashifal: वृश्चिक के लिए शुभ रहेगा शुक्रवार, जानें मेष, वृष, कर्क, तुला, धनु का कैसा रहेगा हाल

नई दिल्लीः Today Horoscope 2022: वृष राशिवाले प्रत्येक कार्य में दिमाग की अपेक्षा अपने मन की सुनेंगे. स्वभाव में भावुकता भी अधिक रहेगी. कार्य-व्यवसाय से मध्याह्न के बाद लाभ मिल सकेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य के कारण भाग-दौड़ रहेगी. नौकरीपेशा जातक अधिकारी वर्ग से सतर्क रहें. आलस्य भारी पड़ सकता है.

मेष
आज के दिन आपका अधिकांश समय काल्पनिक दुनिया में रहेंगे. मन में बड़ी-बड़ी योजनाएं बनाएंगे. आशाएं तो बहुत रहेंगी, लेकिन कार्य थोड़े का बनेंगे. परिवार के प्रति आज अधिक संवेदनशील रहेंगे.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - माता लक्ष्मी को खीर का भोग अर्पित करें.

वृष
आप प्रत्येक कार्य में दिमाग की अपेक्षा अपने मन की सुनेंगे. स्वभाव में भावुकता भी अधिक रहेगी. कार्य-व्यवसाय से मध्याह्न के बाद लाभ मिल सकेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य के कारण भाग-दौड़ रहेगी. नौकरीपेशा जातक अधिकारी वर्ग से सतर्क रहें. आलस्य भारी पड़ सकता है.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय – ओम द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः का उच्चारण करें.

मिथुन
आज का दिन भी आपके लिए अशुभ रहेगा. बहस के कारण बनी बनाई योजनाएं बिगड़ेंगी. धन की आमद के लिए किसी की चापलूसी भी करनी पड़ेगी. मन व्याकुल रहेगा. सहकर्मियों का सहयोग मिलने से थोड़ी राहत मिलेगी.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - शिवलिंग पर दूध के साथ केसर अर्पित करें.

कर्क
आज कार्य को टालने के कारण परेशानी खड़ी हो सकती है. व्यवसायियों के लिए आज का दिन आर्थिक रूप से पहले से बेहतर बनेगा. कार्य क्षेत्र पर कम समय एवं लागत में अधिक मुनाफा कमा लेंगे. घर में चहल-पहल रहेगी. कीमती वस्तुओं की खरीदारी पर खर्च होगा.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - आज अपने ईष्ट देवता, कुल देवता को नमन करें.

सिंह
आज आपका ध्यान काम पर कम रहेगा. दिन का आरंभिक भाग आलस्य की भेंट चढ़ेगा. कारोबारी लोग मध्याह्न के बाद कसर पूरी कर लेंगे. आज आपके किसी सरकारी उलझन में भी फंसने की संभावना है. रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलेगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - सलेटी
उपाय - गाय की सेवा करें.

कन्या
आज काम पर अधिक निश्चिंत रहेंगे. किसी नजदीकी व्यक्ति की जमानत अथवा समझौता भी कराना पड़ेगा. महिलाओं आज घरेलू वस्तुओं की खरीदारी के साथ ही व्यक्तिगत कार्यां पर अधिक खर्च करेंगी. सामाजिक अथवा पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

तुला
आज का दिन भी आपके लिए विपरीत फलदायी रहने वाला है. आज कुछ कार्य को करने में विघ्न आएंगे. जमापूंजी का इस्तेमाल करना पड़ेगा. सेहत नरम-गरम रहने से आलस्य और शीघ्र थकान होगी. आपकी दयालु स्वाभाव के कारण लोग हावी रहेंगे. लेन-देन में धन अटक सकता है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - मंदिर में गाय के घी का दीपक प्रज्जवलित करें.

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा. व्यवहार कुशलता आज सभी जगह काम आएगी, काम निकालने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी. व्यवसाय में नया लाभ मिलने की संभावना है. लापरवाही से बचें. जीवनसाथी के सहयोग से लाभ हो सकता है.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय - गाय को रोटी खिलाएं.

धनु
व्यवहार में मृदुलता रखें. आकस्मिक लाभ की संभावना बढ़ेगी. संपत्ति का विवाद सुलझने का मार्ग मिलेगा. कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धी हावी रहेंगे. पुराने मित्रों से भेंट होगी. अहम की भावना से दुख की अनुभूति होगी. पर्यटन से आनंद मिलेगा. आकस्मिक धन लाभ होगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय – रेशमी वस्त्रों का दान करना शुभ रहेगा.

मकर
आज अध्यात्म में रुचि रहने से मानसिक रूप से शांति का अनुभव करेंगे, लेकिन किसी के गलत आचरण के कारण शांति भंग भी होगी. कार्य व्यवसाय पर अन्य लोगों के ऊपर ज्यादा निर्भर रहना पड़ेगा. सुख के साधनों पर खर्च करेंगे.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - छोटी कन्याओं का पूजन करें.

कुंभ
आज के दिन परिस्थितियों में सुधार आएगा, लेकिन नौकरीपेशा जातकों की दिनचर्या संघर्ष वाली रहेगी. वाहन सावधानी से चलाए चोट लगने का भय है. आज आपकी वाणी की सौम्यता नए संबंध स्थापित करने में सहायता करेगी.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - सफेद मिश्रित अनाजों का दान करें.

मीन
लाभ के अवसर मिलते हुए भी हाथ से निकल सकते हैं. आज हर क्षेत्र में विवेक एवं संयम का परिचय दें. आज अनावश्यक खर्चां पर नियंत्रण करने में सफल रहेंगे. परिजनों के साथ घर में आनंद का वातावरण रहेगा. कार्य स्थल पर आज अव्यवस्था अधिक रहेगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - गणपति को दुर्वा अर्पित करें.

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang: आज है दुर्गा अष्टमी, जानिए शुक्रवार का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़