Vastu Shastra: भूलकर भी इस दिशा में पार्क न करें गाड़ी, नहीं तो लग जाएगी आग, जानें पार्किंग की सही डायरेक्शन

Vastu Tips For Parking: माना जाता है कि गाड़ी की दिशा आपके घर की दशा तय करती है, इसलिए भूलकर भी गाड़ी को गलत दिशा में पार्क न करें. गाड़ी को बहुत दिनों तक खड़ी रखना भी शुभ नहीं माना जाता.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2023, 08:25 AM IST
  • गाड़ी की पार्किंग की सही दिशा उत्तर-पश्चिम है
  • यहां गाड़ी पार्क करने से खूब लाभ मिलता है
Vastu Shastra: भूलकर भी इस दिशा में पार्क न करें गाड़ी, नहीं तो लग जाएगी आग, जानें पार्किंग की सही डायरेक्शन

नई दिल्ली: Vastu Tips For Parking: अक्सर हम गाड़ी वहां पार्क कर देते हैं, जहां हमें खाली जगह नजर आती है. लेकिन वास्तु शास्त्र कहता है कि गाड़ी को सही दिशा में पार्क करने से धनलाभ हो सकता है. दरअसल, गाड़ी की दिशा आपके घर की दशा तय करती है, इसलिए भूलकर भी गाड़ी को गलत दिशा में पार्क न करें. आइए जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के हिसाब से गाड़ी को पार्क करने की सही जगह कौनसी है. 

किस दिशा में हो पार्किंग
वास्तु शास्त्र शास्त्र कहता है कि गाड़ी की पार्किंग की सही दिशा उत्तर-पश्चिम है. माना जाता है कि उत्तर पश्चिम दिशा में गाड़ी पार्क करने से खूब लाभ मिलता है. कोशिश करें कि घर मे पार्किंग या गैराज इसी दिशा में बनवाएं. वहीं, भूलकर भी गाड़ी को दक्षिण पूर्व में पार्क न करें, इसे दुर्घटना की आशंका बढ़ जाती है. दरअसल, इस दिशा में अग्नि तत्व होता है, जिससे गाड़ी अग्नि संबंधित दुर्घटना का शिकार हो सकता है.

गाड़ी को खड़ी ना रखें
वास्तु शास्त्र कहता है कि गाड़ी को चलाते रहना है बेहतर है, उसे बहुत दिनों तक खड़ी रखना भी शुभ नहीं माना जाता. इससे वास्तु दोष हो सकता है. घट में परेशानियों का पहाड़ टूट सकता है. इसलिए जरूरी है कि गाड़ी भले शौक में ही क्यों न ली गई हो, लेकिन उसे चलाना है. 

ये बातें भी हैं जरूरी
वास्तु शास्त्र बताता है कि पार्किंग एरिया के फर्श की ढलान उत्तर दिशा की ओर होनी चाहिए. गैराज बनावाया है तो उसके सामने के रास्ते को गंदा न रखें, वहां रोज साफ-सफाई करते रहें. वहीं, गैराज की दीवारों को सफेद, पीला या किसी हल्के रंग से रंगे, यह शुभ माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Vastu Shastra: दिन-रात सुनने पड़ते हैं बेरोजगारी के ताने, तो मोबाइल पर लगाएं ये वॉलपेपर, फटाफट मिलेगी नौकरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़