Vipreet Raj Yog: 50 साल बाद बन रहा विपरीत राजयोग, इन 4 राशियों को मिलेगा अप्रत्याशित धन लाभ

Vipreet Raj Yog: ज्योतिष के अनुसार,मेष राशि समेत चार राशियों की कुंडली में 50 साल बाद विपरीत राजयोग बन रहा है. इस योग के फल स्वरूप अप्रत्याशित धन लाभ और उन्नति का योग बनता है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Apr 1, 2023, 10:28 AM IST
  • 50 साल बाद बन रहा विपरीत राजयोग
  • इन राशियों को मिलेगा अप्रत्याशित धन लाभ
Vipreet Raj Yog: 50 साल बाद बन रहा विपरीत राजयोग, इन 4 राशियों को मिलेगा अप्रत्याशित धन लाभ

Vipreet Raj Yog ग्रह हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. जन्म के साथ ही ग्रहों की स्थिति का प्रभाव मनुष्य के जीवन पर पड़ने लगता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, जब ग्रह गोचर करते हैं या राशि परिवर्तन करते हैं तो शुभ और अशुभ दोनों योग बनते हैं. ज्योतिष के अनुसार,मेष राशि समेत चार राशियों की कुंडली में 50 साल बाद विपरीत राजयोग बन रहा है. इस योग के फल स्वरूप अप्रत्याशित धन लाभ और उन्नति का योग बनता है.

भाग्यशाली योगों में से एक है विपरीत राजयोग. विपरीत राजयोग तब बनता है जब किसी कुंडली में छठे, आठवें और बारहवें भाव का स्वामी अन्य दो घरों में से किसी एक स्थान पर होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब किसी व्यक्ति की कुंडली में यह विपरीत राजयोग बनता है तो उसे जबरदस्त सफलता प्राप्त होती है। विपरीत राजयोग के तीन प्रकार हैं-हर्ष राजयोग, सरला राजयोग और विमल राजयोग. 

विपरीत राजयोग पलटेगा 4 राशियों का भाग्य

मेष
मेष राशि वालों के लिए विपरीत राजयोग अधिक प्रभावशाली और लाभकारी रहेगा. आपके द्वारा किए गए किसी भी पूर्व निवेश से आपको आर्थिक रूप से लाभ होगा. अचानक कहीं से आपका अटका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. आप इस योग की बदौलत उत्कृष्ट कार्य प्रगति करेंगे, और आप समय के साथ आगे बढ़ेंगे.

सिंह
यदि आप सिंह राशि के हैं तो विपरीत राजयोग आपको सुनहरे मौके देगा. इस दौरान कानूनी फैसले आपके पक्ष में जाने की संभावना है. पुश्तैनी जमीन को बेचने से अच्छा मुनाफा मिल सकता है. जो लोग नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें इस दौरान कई शानदार अवसर मिलने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

तुला
तुला राशि वालों के लिए विपरीत राजयोग किसी वरदान साबित होगा. आपका फंसा हुआ धन इस अवधि में वापस मिल सकता है. नौकरीपेशा लोग अपने कार्यक्षेत्र में सफल होंगे. आपको नौकरी के नए अवसर भी मिलेंगे. किसी पवित्र स्थान की तीर्थ यात्रा कर सकते हैं. शेयर बाजार में निवेश से धन लाभ होने की संभावना है. 

मकर
विपरीत राजयोग मकर राशि के जातकों के लिए बहुत ही भाग्यशाली सिद्ध होगा. आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी और आय में अप्रत्याशित वृद्धि होने के संकेत हैं. रोमांटिक रिश्तों की बात करें तो इस अवधि में आप अपने पार्टनर के साथ संतुष्ट दिखाई देंगे. आप दोनों का साथ अच्छा रहेगा और आपका रिश्ता प्यार से भर जाएगा. इस दौरान आपकी सेहत में सुधार होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Surya-Shani Yuti: सूर्य-शनि की युति समाप्त, इन 3 जातकों के शुभ समय की शुरुआत!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़