UP PCS-2020: High Court ने UPPSC को लगाई फटकार, जानिये क्या है मामला

2020 के PCS के प्रारंभिक एग्जाम (Prelimary Examination) के रिजल्ट के मामले में बड़ी खबर आई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2021, 07:53 PM IST
  • शुक्रवार को जवाब देगा UPPSC
  • उच्च न्यायालय ने UP लोकसेवा आयोग को लगाई फटकार
UP PCS-2020: High Court ने UPPSC को लगाई फटकार, जानिये क्या है मामला

लखनऊ: यूपी पीसीएस-2020 (UP PCS 2020) की प्रारंभिक परीक्षा एक बार फिर से विवादों में आ गई है. इस परीक्षा में अनुत्तीर्ण हुए परीक्षार्थी लगातार परीक्षा परिणाम पर सवाल खड़े कर रहे थे. दरअसल कैटेगरी के हिसाब से रिजल्ट घोषित करने के मुद्दे पर उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग के खिलाफ इनकी नाराजगी है. आपको बता दें कि 2020 के PCS के प्रारंभिक एग्जाम (Prelimary Examination) के रिजल्ट के मामले बड़ी खबर आई है.

उच्च न्यायालय ने UP लोकसेवा आयोग को लगाई फटकार

दरअसल प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में चुनौती दी गई है. परीक्षा में कई असफल अभ्यर्थियों की तरफ से अर्जी दाखिल की गई है. अर्जी पर गुरुवार को हाईकोर्ट की जस्टिस सुनीता अग्रवाल की बेंच में सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने कैटेगरी वाइज़ अलग-अलग रिजल्ट निकाले जाने पर नाराजगी जताई. कोर्ट ने यूपी लोक सेवा आयोग से स्पष्टीकरण देने को कहा है.

क्लिक करें- Ayodhya: पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने राम मंदिर के लिए दिए 1 करोड़

शुक्रवार को जवाब देगा UPPSC

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेशों के अनुसार यूपी लोक सेवा आयोग को शुक्रवार सुबह 10 बजे अदालत में अपना पक्ष रखना होगा. शुक्रवार को फिर से होगी इस मामले में सुनवाई होगी. ये याचिका महेश कुमार व अन्य अभ्यर्थियों की तरफ से दाखिल की गई है. अर्ज़ी में प्रारंभिक परीक्षा के संशोधित परिणाम को रद्द कर नए सिरे से नतीजे घोषित किए जाने की मांग की गई है.

आपको बता दें पीसीएस 2020 की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट एक बार पहले भी संशोधित हो चुका है. पिछले साल 27 नवंबर को संशोधित रिजल्ट जारी हुआ था. संशोधित रिजल्ट में 1131 अभ्यर्थी बाहर हो गए थे. इसके साथ ही 1481 नए अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किए गए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़