गुजरात ATS की बड़ी उपलब्धि, दाऊद का करीबी झारखंड से गिरफ्तार

 ATS अधिकारियों ने बताया कि माजिद कुट्टी केरल का निवासी है. 1996 में 106 पिस्तौल, 750 कारतूस और लगभग 4 किलोग्राम RDX इकट्ठा करने के जुर्म में शामिल था. एक वरिष्ठ एटीएस अफसर ने बताया, अन्य आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका था

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2020, 05:05 PM IST
  • ATS अधिकारियों ने बताया कि माजिद कुट्टी केरल का निवासी है.
  • 1996 में 106 पिस्तौल, 750 कारतूस और लगभग 4 किलोग्राम RDX इकट्ठा करने के जुर्म में शामिल था
  • 1997 में गणतंत्र दिवस पर विस्फोट करने के लिए इकट्ठे किए गए थे विस्फोटक
गुजरात ATS की बड़ी उपलब्धि, दाऊद का करीबी झारखंड से गिरफ्तार

रांचीः आतंक की दुनिया के पर्याय बने दाऊद इब्राहिम को एक और बड़ा झटका लगा है. . गुजरात ATS ने  अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजिद कुट्टी को गिरफ्तार किया है. माजिद की गिरफ्तारी झारखंड से हुई है. वह पिछले 24 साल से फरार चल रहा था.

गुजरात ATS के हाथ लगी यह एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. अभी हाल ही में दाऊद के भतीजे के कोरोना से मौत की खबर सामने आई है. ऐसे में उसके खास करीबी का पकड़ा जाना उसके लिए एक और झटका माना जा रहा है. 

24 साल से था फरार 
जानकारी के मुताबिक, ATS अधिकारियों ने बताया कि माजिद कुट्टी केरल का निवासी है. 1996 में 106 पिस्तौल, 750 कारतूस और लगभग 4 किलोग्राम RDX इकट्ठा करने के जुर्म में शामिल था. एक वरिष्ठ एटीएस अफसर ने बताया, अन्य आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका था, लेकिन कुट्टी 24 साल से फरार चल था और झारखंड में छिपा हुआ था. माजिद की तलाश ATS को 1996 से ही थी. 

पाकिस्तानी एजेंसी के इशारे पर भेजे गए विस्फोटक
जानकारी के मुताबिक, गुजरात ATS की एक टीम ने शनिवार को माजिद कुट्टी को झारखंड के जमशेदपुर से गिरफ्तार किया है. दरअसल माजिद जो विस्फोटक इकट्ठे कर रहा था, 1997 में गणतंत्र दिवस के मौके पर गुजरात और महाराष्ट्र में बम विस्फोट करने के लिए 1996 में भेजे गए विस्फोटक थे.

उस समय बम ब्लास्ट कराने के लिए विस्फोटक पाकिस्तानी एजेंसी के इशारे पर दाऊद इब्राहिम ने भेजे थे. 

पहचान बदलकर झारखंड में रह रहा था माजिद कुट्टी
बताया जा रहा है कि अब्दुल माजिद कुट्टी पहचान बदलकर कई साल से झारखंड में रह रहा था. इसकी भनक गुजरात ATS टीम को लग गई. अफसरों की ओर से बताया गया कि हमें जानकारी मिली थी कि अब्दुल माजिद झारखंड में छिपा है.

इसके बाद एक स्पेशल टीम को उसे गिरफ्तार करने के लिए झारखंड भेजा गया था. टीम में माजिद कुट्टी को झारखंड के जमशेदपुर से धर दबोचा. दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजिद की गिरफ्तारी बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. 

यह भी पढ़िएः Bihar: दबंगों ने दलित भाइयों को पीटा, छोटे भाई की मौत

टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़