विधायकों, मंत्रियों, अफसरों और बड़े कारोबारियों के साथ विकास दुबे के ताल्लुकात का खुलासा

खूंखार अपराधी और गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उसे संबंधों पर बहुत बड़ी जानकारी सामने आई है. सूत्रों का दावा है कि उसने इस बाद को कबूल किया है कि उसके विधायकों, मंत्रियों, अफसरों और बड़े कारोबारियों के साथ संबंध थे. उसकी रिकॉर्डिंग भी मौजूद है..

विधायकों, मंत्रियों, अफसरों और बड़े कारोबारियों के साथ विकास दुबे के ताल्लुकात का खुलासा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या के मुख्य गुनहगार विकास दुबे को जहन्नुम भेजा जा चुका है. लेकिन उसे लेकर बहुत बड़े-बड़े खुलासे हो रहे हैं. विकास दुबे के कनेक्शन को लेकर बड़ी बात सामने आई है.

विधायक, मंत्री, अफसर और बड़े कारोबारियों से ताल्लुक

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार कुख्यात अपराधी विकास दुबे के अंत के बाद उसके राज खुलने शुरू हो गए हैं. बताया जा रहा है कि विकास दुबे के 4 बड़े कारोबारी, 11 विधायक-मंत्री और पांच अफसरों के साथ संबंध थे.

दरअसल, कुख्यात विकास दुबे के उज्जैन से कानपुर आने तक हुई पूछताछ और बयानों की एसटीएफ ने सीडी बनाई थी, जिसे STF ने शासन और प्रवर्तन निदेशालय को सौंप दी है.

विकास दुबे से STF ने पूछे थे 50 से ज्यादा सवाल

बताया जा रहा है कि एसटीएफ ने विकास दुबे से 50 से ज्यादा सवाल पूछे थे. सवालों के जवाब में विकास ने संबंध रखने वाले कई लोगों के नाम उजागर किए. सूत्रों के अनुसार विकास दुबे ने अपनी मदद करने वालों के नाम बताए.

बताया ये भी जा रहा है कि उसने अपने चार बड़े करीबी कारोबारियों, 11 विधायकों, मंत्रियों और 5 उच्च पदों पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से मित्रता होने की जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें: विकास दुबे एनकाउंटर की होगी जांच, योगी सरकार ने गठित किया आयोग

वहीं अपनी संपत्तियों के बारे में भी विकास दुबे ने जानकारी दी. उसने अवैध रूप से जुटाई गई रकम और इन्वेस्टमेंट और अन्य खर्चों का भी ब्यौरा दिया. सूत्रों के अनुसार विकास ने सरकार और शासन में पकड़ होने के कारण ही फोन पर ट्रांसफर- पोस्टिंग करा लेने की भी बात कही.

इसे भी पढ़ें: 24 घंटे में खत्म हुई विकास दुबे की कहानी! उज्जैन से कानपुर तक की पूरी जानकारी

इसे भी पढ़ें: विकास दुबे के साथी गुड्डन त्रिवेदी और सोनू को मुंबई से किया गया गिरफ्तार