हरियाणा में सील किए गए गोदाम से चोरी हो गई लाखों की शराब, SIT करेगी जांच

सोनीपत जिले के खरखौदा थाने से मालखाने में रखी गई लाखों रुपये की शराब गायब कर दी गई थी. इस मामले में नया खुलासा सामने आया है. सोनीपत पुलिस के कई इंस्पेक्टरों के तार अंतरराज्यीय शराब तस्करों से जुड़े होने की आशंका है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2020, 10:46 PM IST
    • खरखौदा में पिछले वर्ष सीएम फ्लांइग की छापामारी में बाईपास पर स्थित एक गोदाम में भारी मात्रा में अवैध शराब व बीयर बरामद की गई थी
    • पानीपत स्थित समालखा में शराब का गोदाम सील किया गया था. इस गोदाम से लगभग 86लाख रुपये की शराब चोरी हुई
हरियाणा में सील किए गए गोदाम से चोरी हो गई लाखों की शराब, SIT करेगी जांच

सोनीपतः देशभर में लॉकडाउन जारी है. इसके चलते अभी तक शराब पर पाबंदी थी, लेकिन केंद्र सरकार ने अब इसकी बिक्री की अनुमति दे दी है और ठेके खोल दिए गए हैं. लेकिन इस खबर के बाद आपकी आंखे फटी की फटी रह जाएंगी.

दरअसल लॉकडाउन के दौर में सामने आया है कि करोड़ों की जब्त शराब थाने के मालखाने में थी. पुलिस ने यहां से लाखों की शराब गायब करा दी है. जानकारी के मुताबिक हरियाणा के सोनीपत का खरखौदा थाना और पानीपत का समालखा थाना चर्चा में हैं.

सवाल, क्या पुलिस के तार तस्करों से जुड़े हैं?
सोनीपत जिले के खरखौदा थाने से मालखाने में रखी गई लाखों रुपये की शराब गायब कर दी गई थी. इस मामले में नया खुलासा सामने आया है. सोनीपत पुलिस के कई इंस्पेक्टरों के तार अंतरराज्यीय शराब तस्करों से जुड़े होने की आशंका है. सोनीपत के एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने इस बात की जानकारी दी है. एसपी रंधावा ने कहा कि शराब की 5,500 पेटियां गायब हुई हैं. 1,400 पेटी अवैध रूप से ज्यादा मिली है. 2019 से 2020 तक तैनात सभी थाना अधिकारियों के खिलाफ जांच बिठाई जाएगी.

मामले की जांच SIT करेगी 
एसपी ने कहा कि 6 से ज्यादा पुलिस कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. कुल 25 लाख रुपये कीमत की शराब गायब मिली है. दो इंस्पेक्टर जसबीर और अरुण कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पूरे मामले की जांच डीएसपी जितेंद्र के नेतृत्व में गठित एसआईटी करेगी. शराब तस्कर भूपेंद्र सिंह और उसके अन्य साथियों के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. शराब तस्करी का यह केस काफी चर्चा में है.

बर्बरता से गैंगरेप की साजिश करते पकड़े गए नाबालिग, जानिये पूरी कहानी

समालखा से 86 लाख की शराब चोरी
पानीपत स्थित समालखा में शराब का गोदाम सील किया गया था. इस गोदाम से लगभग 86लाख रुपये की शराब चोरी हुई. थाना प्रभारी राजकुमार ने बताया कि इस बंद गोदाम में ये दूसरी बार हुआ है. उनके अनुसार 28 अप्रैल को आबकारी विभाग अधिकारी की शिकायत मिली थी. पुलिस ने FIR दर्ज़ कर जांच जांच शुरू कर दी है. बची हुई शराब की पेटियों को पानीपत डिस्टलरी में रखा गया है.

Boyslockerroom इंस्टाग्राम ग्रुप का एडमिन गिरफ्तार, बालिग है लड़का

यह है पूरा मामला
खरखौदा में पिछले वर्ष सीएम फ्लांइग की छापामारी में बाईपास पर स्थित एक गोदाम में भारी मात्रा में अवैध शराब व बीयर बरामद की गई थी. आबाकारी विभाग की टीम ने इसको गोदाम में ही सील कर दिया था. तब से लेकर अब तक शराब यहीं पर सील थी. उससे पहले वर्ष 2018 में पुलिस कार्रवाई के दौरान पकड़ी गई सात ट्रक अवैध शराब जिसमें करीब 6500 शराब की पेटियां थी, के साथ ही करीब एक दर्जन से ज्यादा मामलों में हुई कार्रवाई के दौरान जब्त की गई शराब को इसी गोदाम में रखवाया गया था. 

अफसरों को भेजा वीडियो तो हुई जांच
जानकारी के मुताबिक बीते दिनों गोदाम में रखी शराब को खुर्द-बुर्द करने का वीडियो किसी ने अफसरों को भेजा था. इसके बाद अधिकारियों ने खरखौदा के इस गोदाम में रखी शराब की जांच शुरू करवाई. डीएसपी खरखौदा हरेंद्र सिंह और आबकारी विभाग की टीम को शराब का रिकार्ड सत्यापित करने को लगाया गया, बीते पांच दिन से शराब की गिनती जारी है. अब इसमें बड़े पैमाने पर धांधली की आशंका को देखते हुए जिले के अन्य दो डीएसपी को भी शराब की हो रही गिनती की निगरानी के लिए लगाया गया है. 

सभी थानों में जांच की तैयारी
हरियाणा में खरखौदा सहित तीन स्थानों पर ऐसे घपले सामने आ चुके हैं. इसके बाद प्रदेश पुलिस विभाग सभी थानों में इस तरह के केस में प्रॉपर्टी के रूप में रखी हुई करोड़ों रुपये की शराब की काउंटिंग कराने की तैयारी कर ली है, ताकि अगर दूसरी जगह भी इस तरह के घपले हुए हैं तो पकड़े जा सकें. सोनीपत में पिछले साल में 19 हजार पेटी के करीब अवैध शराब एक्साइज विभाग पकड़ चुका है. वहीं पिछले एक महीने में 9550 बोतल अवैध शराब पकड़ी गई है. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़