RJD के इस नेता ने संभाली थी दिल्ली में दंगों की कमान, कबूलनामा

दिल्ली दंगों में अब लालू यादव की पार्टी RJD का भी कनेक्शन सामने आ रहा है. दंगों के आरोपी, जामिया के स्टूडेंट और RJD के युवा प्रदेश अध्यक्ष मीरान हैदर ने खुलासा करते हुए अपने जुर्म को कबूल किया है. इतना ही नहीं उसने ये भी खुलासा किया है कि दिल्ली में दंगों के लिए PFI ने फंडिंग की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2020, 02:06 PM IST
    • दिल्ली दंगों के एक और मास्टरमाइंड का खुलासा
    • RJD के युवा प्रदेश अध्यक्ष मीरान हैदर का कबूलनामा
    • "मैंने भी संभाली थी दिल्ली में दंगों की कमान"
    • 'जामिया हिंसा के बाद हुई थी दिल्ली में दंगों की प्लानिंग'
RJD के इस नेता ने संभाली थी दिल्ली में दंगों की कमान, कबूलनामा

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून की आड़ में देश की राजधानी दिल्ली को दंगों की आग में झोंकने वाले गुनहगारों की लिस्ट बड़ी लंबी है. ताहिर हुसैन, पॉपुलर फ्रंड ऑफ इंडिया यानी PFI और अब लालू यादव की पार्टी आरजेडी का दंगा कनेक्शन सामने आया है.

दिल्ली दंगों पर RJD नेता का खुलासा

राजधानी दिल्ली को दहला देने वाले दंगे सच्चाई सामने आने लगी हैं यानी परतें खुल रही हैं. अब खुलासा हुआ है कि इस दंगे में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता का भी हाथ था, जिसने इस पूरे दंगे में नापाक करतूत को अंजाम दिया था. यानी दिल्ली दंगे का एक और मास्टरमाइंड बेनकाब हो चुका है.

दंगों के आरोपी जामिया के स्टूडेंट और आरजेडी (RJD) के युवा प्रदेश अध्यक्ष मीरान हैदर ने खुलासा किया है, दिल्ली दंगों के एक और मास्टरमाइंड मीरान हैदर ने ये खुलासा किया है कि उसने भी दिल्ली में दंगों की कमान संभाली थी.

पहले से ही रची जा चुकी थी दंगों की साजिश

RJD के युवा नेता ने खुलासा किया है कि दंगों की साजिश पहले से ही रची जा चुकी थी. आरोपी मीरान दिल्ली में चलने वाले प्रदर्शन पर लोगों की भीड़ इकठ्ठा करने के साथ वहां के इंतजाम की देखरेख करता था.

दिल्ली में दंगों के लिए PFI ने की थी फंडिंग

दंगे के मास्टरमाइंड RJD नेता मीरान ने बताया कि जामिया में हिंसा के बाद दिल्ली में दंगों की प्लानिंग हुई थी. साथ ही उसने ये भी खुलासा किया है कि दिल्ली में दंगों के लिए PFI ने पैसे दिए थे.

किसी गलत काम को कराने के लिए बदमाशों को पैसे दिए जाते हैं. जिसे सुपारी भी कहा जाता है. PFI ने भी दिल्ली में CAA के खिलाफ उग्र आंदोलन और हिंसा के लिए पैसे बांटे थे. दंगाईयों को फंडिंग करके दिल्ली में 'आग' लगाई गई. राजधानी को जलाने वाले एक-एक गुनहगारों को उनके किए की सजा दी जाएगी. देखने वाली बात तो ये है कि आखिर इस दंगे में RJD कनेक्शन को लेकर हुए खुलासे पर बिहार की सियासत में कितना उबाल आता है.

इसे भी पढ़ें: 15 अगस्त से पहले माहौल बिगाड़ने की साजिश! बेंगलुरु दंगों का 'कांग्रेस कनेक्शन'?

इसे भी पढ़ें: 20 अगस्त को प्रशांत भूषण की सजा पर बहस, अदालत ने माना अवमानना का दोषी

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़