शादी से पहले ही दीपिका-रणवीर की जोड़ी सुपरहिट, 1000 करोड़ से ज्यादा की कर चुके हैं कमाई

दिग्गज अभिनेता रणवीर सिंह और दिलकश अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अगले महीने शादी करने जा रहे हैं. 

Written by - RAJA BABU AGNIHOTRI | Edited by - RAJA BABU AGNIHOTRI | Last Updated : Oct 21, 2018, 07:20 PM IST
शादी से पहले ही दीपिका-रणवीर की जोड़ी सुपरहिट, 1000 करोड़ से ज्यादा की कर चुके हैं कमाई

नई दिल्ली : दिग्गज अभिनेता रणवीर सिंह और दिलकश अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अगले महीने शादी करने जा रहे हैं. दीपिका और रणवीर ने ट्वीट कर बताया कि दोनों 14-15 नवंबर को शादी कर लेंगे. वेडिंग डेट की घोषणा के साथ ही सोशल मीडिया पर यह खबर छाई हुई है. रणवीर और दीपिका को फैंस खूब बधाइयां दे रहे हैं. ट्विटर पर #DeepikaPadukone, #RanveerSingh और #DeepVeer टॉप-3 पर ट्रेंड कर रहा है. बॉलीवुड जगत की तमाम हस्तियां इस नामी जोड़ी को शादी की मुबारकबाद दे रहे हैं.

 

गौरतलब है कि दीपिका और रणवीर ने जिन फिल्मों में साथ-साथ काम किया है वे सभी बॉक्स-ऑफिस पर हिट साबित हुई हैं. रणवीर और दीपिका ने तीन फिल्मों में साथ-साथ काम किया है. वहीं एक फिल्म 'फाइंडिंग फैनी' में रणवीर ने कैमियो की भूमिका अदा की है. बता दें कि जिन 3 फिल्मों में रणवीर और दीपिका ने साथ-साथ काम किया है उन तीनों फिल्मों का डायरेक्शन संजय लीला भंसाली ने किया है. तीनों फिल्मों की कुल कमाई 1,000 करोड़ से ज्यादा है. चलिए आपको बताते हैं कि दीपिका और रणवीर की फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर कितनी कमाई की है...

 

 

1. गोलियों की रासलीला रामलीला : संजय लीला भंसाली की यह फिल्म 2013 में रिलीज हुई थी. 88 करोड़ की बजट से तैयार हुई इस फिल्म ने 220 करोड़ की धमाकेदार कमाई की थी. फिल्म में रणवीर और दीपिका का रोमांस पहली बार दर्शकों को देखने को मिला. दोनों की केमेस्ट्री को दर्शकों ने खूब पसंद किया. ऐसा कहा गया कि फिल्म महान अंग्रेजी लेखक शेक्सपीयर की किताब रोमियो एण्ड जूलियट के किरदार पर आधारित है. फिल्म में भी लोगों को रोमियो और जुलियट सरीखा प्यार देखने को मिला. 'रामलीला' के सेट और म्यूजिक की वजह से भी फिल्म ने खूब वाहवाही बटोरी. ऐसा कहना अब गलत नहीं होगा कि इस फिल्म में दोनों के बीच शुरु हुआ 'प्रेम' अब शादी में तब्दील होने जा रहा है.

 

 

2. बाजीराव मस्तानी : संजय लीला भंसाली की ही यह फिल्म 18 दिसंबर 2015 को रिलीज हुई. फिल्म का बजट 145 करोड़ था, वहीं फिल्म ने कुल 356 का बिजनेस किया. फिल्म में 'पेशवा बाजीराव' और और उनकी दूसरी पत्नी 'मस्तानी' के प्यार को दिखाया गया है. यहां भी लोगों ने दोनों की जोड़ी को भरपूर प्यार दिया. फिल्म में दीपिका और रणवीर के अलावा प्रियंका चोपड़ा ने भी अहम किरदार निभाया. प्रियंका ने बाजीराव की पहली पत्नी काशीबाई का किरदार निभाया. बता दें कि 2015 की सबसे हिट फिल्मों में 'बाजीराव मस्तानी' ने भी अपना स्थान बनाया.

 

 

3. पद्मावत : दर्शकों को संजय लीला भंसाली की पिछली दो फिल्मों 'गोलियों की रासलीला रामलीला' और 'बाजीराव मस्तानी' में जहां दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह का रोमांस देखने को मिला था वहीं 'पद्मावत' में दोनों की अदावत देखने को मिली. फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाने वाले रणवीर सिंह मेवाड़ की महारानी पद्मावती (दीपिका पादुकोण) को हर कीमत पर हासिल करना चाहते हैं लेकिन ऐसा हो नहीं पाता है. काफी विरोध के बाद फिल्म रिलीज हुई और दर्शकों ने इसे हाथों-हाथ लिया. फिल्म हिट रही और रणवीर-दीपिका के करियर के लिए माइलस्टोन साबित हुई. 'पद्मावत' का बजट 215 करोड़ रुपये था वहीं फिल्म 585 करोड़ की शानदार कमाई की. 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़