छत्तीसगढ़ चुनाव से पहले राम और हनुमान पर छिड़ी बहस, भूपेश बघेल ने बीजेपी को सुनाई खरी-खोटी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले आदिपुरुष फिल्म को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर तीखा प्रहार किया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा को राम और हनुमान से नहीं, व्यवसाय और वोट से मतलब है.

Written by - IANS | Last Updated : Jun 22, 2023, 02:30 PM IST
  • आदिपुरुष पर सीएम भूपेश बघेल ने BJP को कोसा
  • कहा- उन्हें राम और हनुमान से नहीं, वोट से मतलब
छत्तीसगढ़ चुनाव से पहले राम और हनुमान पर छिड़ी बहस, भूपेश बघेल ने बीजेपी को सुनाई खरी-खोटी

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आदिपुरुष फिल्म को लेकर भाजपा पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि भाजपा को न राम से मतलब है और न ही हनुमान से, इनको केवल अपने व्यवसाय और वोट से मतलब है. बघेल मध्य प्रदेश के अनूपपुर के अमरकंटक पहुंचे और उन्होंने यहां नर्मदा उद्गम स्थल पर पूजा अर्चना की, इसी दौरान उन्होंने बीजेपी को जमकर खरी-खोटी सुनाई.

छत्तीसगढ़ चुनाव से पहले भगवान राम पर छिड़ी बहस
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भगवान राम और हनुमान के नाम पर राज्य में बहस छिड़ गई है. खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस लड़ाई में कूद गए हैं. उन्होंने चुनाव से पहले बीजेपी को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

भूपेश बघेल ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जहां तक 370 धारा को हटाए जाने की बात है, भाजपा के घोषणा पत्र में था और इसके लिए लंबे समय से वो संघर्ष कर रहे थे, लेकिन वहां राज्य को विघटित कर दिया गया, वहां न लोगों को विश्वास में लिया, न तो वहां की जनता को विश्वास में लिया और न ही राजनीतिक दलों को विश्वास में लिया. यह जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों के साथ धोखा है.

जानिए राम मंदिर को लेकर भूपेश बघेल ने क्या कहा
अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए भूपेश बघेल ने कहा, जहां तक राम मंदिर की बात है, राम मंदिर का निर्माण सर्वोच्च न्यायालय के आदेश से हुआ है. इनके कहने से नहीं हुआ है. इनका अब तक जो दिखाई देता है वह यह है कि न तो इन्हें राम से मतलब है और न ही हनुमान से. इनको केवल अपने व्यवसाय और वोट से मतलब है.

उन्होंने आगे कहा कि इनकी (बीजेपी) आस्था नहीं है. अगर आस्था इनकी होती तो जिस प्रकार से आदिपुरुष फिल्म आई है, इसमें सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को धन्यवाद दिया गया है. अभी तक उनके किसी भी मुख्यमंत्री का बयान नहीं आया है. इसका मतलब यह है कि जो फिल्म है यह भाजपा के द्वारा प्रोजेक्ट की गई है और हमारे हनुमान जी, राम जी को लोगों की मन में जो तस्वीर और छवि है, उसे बिगाड़ने की कोशिश है.

इसे भी पढ़ें- GDP पर भारत को मिलेगी खुशखबरी! Fitch के अनुमान में सामने आई ये बड़ी बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़