Bihar Election:विधानसभा चुनाव में ताल नहीं ठोकेंगे Kanhaiya Kumar, स्पष्ट की स्थिति

शुरू से चर्चा थी कि पूर्व जेएनयू छात्र संघ (JNUSU) अध्यक्ष और सीपीआई नेता (CPI Leader) कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) किस सीट से चुनाव लड़ेंगे. लेकिन अब कन्हैया ने खुद ही ऐसी किसी भी संभावना से इनकार कर दिया है. 

Bihar Election:विधानसभा चुनाव में ताल नहीं ठोकेंगे Kanhaiya Kumar, स्पष्ट की स्थिति

पटनाः बिहार चुनाव की सरगर्मी जारी है. इस बीच नेताओं और दलों के जमघट के बीच सबकी निगाहें कन्हैया कुमार पर भी टिकी थीं. जानना चाहते थे कि इस चुनाव को लेकर कन्हैया की भूमिका क्या रहेगी, लेकिन एक मीडिया बातचीत के हवाले से CPI नेता कन्हैया कुमार ने स्पष्ट किया है कि वह बिहार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

साल की शुरुआत में खूब दिखे थे कन्हैया कुमार
CPI के साथ छात्र राजनीति से मुख्य धारा की राजनीति में उतरे कन्हैया कुमार पर बिहार चुनाव को लेकर बड़ी चर्चा थी. साल की शुरुआत में दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद जब बिहार में चुनावी माहौल बनने लगा तो उस दौरान कन्हैया कुमार मैदान में नजर आते थे.

हालांकि उन्होंने मैदान में उतरने का पहला स्वाद संसदीय चुनाव से चख लिया था. जब वह गिरीराज सिंह के सामने सांसद चुने जाने के लिए खड़े थे. इस चुनाव में उन्हें हार मिली थी, लेकिन गिरीराज सिंह को भी कड़ी चुनौती मिली थी. 

कन्हैया ने खुद किया चुनाव लड़ने की संभावना से इन्कार
बिहार चुनाव को लेकर जल्द ही तारीखों का ऐलान होने वाला है. लेकिन जब से वामदलों के महागठबंधन (Grand Alliance) के साथ चुनाव मैदान में आने की बात हुई तब से यह भी चर्चा थी कि पूर्व जेएनयू छात्र संघ (JNUSU) अध्यक्ष और सीपीआई नेता (CPI Leader) कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) किस सीट से चुनाव लड़ेंगे. लेकिन अब कन्हैया ने खुद ही ऐसी किसी भी संभावना से इनकार कर दिया है. 

पहले बछवाड़ा सीट से लड़ने की थी चर्चा
इसके पहले कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के बछवाड़ा सीट से चुनाव लड़ने की काफी चर्चाएं थीं. सोशल मीडिया पर भी इसे काफी प्रचारित किया जा रहा था, लेकिन कुछ दिनों बाद यह चर्चा ठंडी पड़ गई.

अब CPI महागठबंधन में शामिल है तो ऐसे में वहां से कांग्रेस के दिवंगत नेता रामदेव राय के पुत्र शिव प्रकाश गरीबदास को पार्टी बछवाड़ा से उम्मीदवार बनाना तय किया है. ऐसे में कन्हैया चुनाव लड़ेंगे भी या नहीं, .ये वाला सवाल अब खत्म हो गया है. 

यह भी पढ़िए- Bihar Election:आखिर इस चुनावी समर में क्यों नहीं दिख रहे Prashant Kishor

इसलिए नहीं दिख रहे थे बीते दिनों
कन्हैया कुमार ने स्‍पष्‍ट किया कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन पार्टी जो जिम्मेदारी तय करेगी उसका निर्वाह जरूर करेंगे. चुनावी माहौल में खुद के अदृश्य रहनी वाली बात पर कन्हैया ने कहा लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान वह जरूरतमंदों की मदद में लगे थे.

लेकिन उन्होंने इसका सोशल मीडिया पर प्रचार नहीं किया. बेगूसराय से पिछला लोकसभा चुनाव लड़ने वाले कन्हैया का कहना है कि इस बार पार्टी ने तय किया है कि मैं दूसरे लोगों को चुनाव लड़वाऊं. 

यह भी पढ़िएः Bihar Election: शुरुआत में बिहार चुनाव में जोर लगाने वाले Kanhaiya Kumar अब कहां गए

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -