Bihar: बाहुबली नेता ने टिकट पाने के लिए 55 की उम्र में रचाई शादी, जानें बिहार का ये दिलचस्प मामला

Ashok Mahato Marriage: बिहार के बाहुबली नेता अशोक महतो ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए शादी रचा ली है. वे मुंगेर लोकसभा सीट से RJD का टिकट चाह रहे हैं. उन पर कई मुकदमे दर्ज हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2024, 11:07 AM IST
  • RJD से मांग रहे टिकट
  • मुंगेर से लड़ना चाह रहे चुनाव
Bihar: बाहुबली नेता ने टिकट पाने के लिए 55 की उम्र में रचाई शादी, जानें बिहार का ये दिलचस्प मामला

नई दिल्ली: Ashok Mahato Marriage: लोकसभा चुनाव के लिए सभी दल अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. बिहार में 40 सीटों के लिए लोकसभा चुनाव होना है. इसी बीच एक अनोखा मामला सामने आया है. मुंगेर से टिकट पाने के लिए एक बाहुबली ने शादी कर ली. बाहुबली अशोक महतो ने 55 साल की उम्र में शादी रचाई है. 

46 साल की अनीता से रचाई शादी
बिहार के कुख्यात बाहुबली अशोक महतो ने मंगलवार को शादी रचाई. महतो 50 गाड़ियों के काफिले को लेकर पटना के जगदंबा स्थान के मंदिर पहुंचे थे. पटना जिले के सलेमपुर के करौटा में मां जगदंबा स्थान मंदिर में महतो ने 46 साल की अनीता से शादी रचाई है. अनीता दिल्ली के आरके पुरम की रहने वाली हैं. 

पत्नी को दिलाना चाह रहे टिकट
दरअसल, अशोक महतो मुंगेर लोकसभा सीट से दावेदारी पेश कर रहे हैं. वे RJD से टिकट मांग रहे हैं. लेकिन अशोक महतो के ऊपर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, इस कारण से उनकी टिकट पर खतरा बताया जा रहा था. अब उन्होंने शादी कर ली है, ताकि पत्नी को टिकट मिल जाए. 

मुंगेर सीट से अब सांसद कौन?
नवादा के पकरीबरावां के रहने वाले अशोक महतो का आपराधिक इतिहास रहा है. अब वे चुनावी राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं. जिस सीट से वे टिकट चाह रहे हैं, वहां से JDU के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह सांसद हैं. बीते लोकसभा चुनाव में ललन सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी नीलम देवी को 167937 वोटों से चुनाव हराया था. 

ये भी पढ़ें- तमिलनाडु में BJP की नई सहयोगी पार्टी को जयललिता ने कहा था 'आतंकी', PMK कार्यकर्ताओं ने फूंकी थी 600 करोड़ संपत्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़