बीजेपी के घोषणापत्र को कांग्रेस ने बताया 'झूठ-लूट', पीएम मोदी ने कहा- ये 'विकास केंद्रित' है

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के घोषणापत्र की सराहना करते हुए इसे 'विकास केंद्रित' करार दिया और कहा कि यह राज्य में पिछले चार साल में पार्टी की सरकार द्वारा किए गए अच्छे कार्यों को आगे बढ़ाने की दिशा तय करेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 1, 2023, 05:24 PM IST
  • कर्नाटक में भाजपा का घोषणापत्र ‘विकास केंद्रित’- पीएम मोदी
  • कर्नाटक में भाजपा ने जारी किया ‘झूठ-लूट’ घोषणापत्र- कांग्रेस
बीजेपी के घोषणापत्र को कांग्रेस ने बताया 'झूठ-लूट', पीएम मोदी ने कहा- ये 'विकास केंद्रित' है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के घोषणापत्र की सराहना करते हुए इसे 'विकास केंद्रित' करार दिया और कहा कि यह राज्य में पिछले चार साल में पार्टी की सरकार द्वारा किए गए अच्छे कार्यों को आगे बढ़ाने की दिशा तय करेगा. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार को बेंगलुरु में पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी किया.

बीजेपी के घोषणापत्र पर पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने कहा है कि बीजेपी प्रजा प्रणालिका 2023 (BJP Praja Pranalika 2023) विकास-केंद्रित है और राज्य में पिछले चार वर्षों में हमारी सरकार द्वारा किए गए अच्छे कार्यों के निर्माण के लिए टोन सेट करता है.

इसमें वादा किया गया है कि पार्टी यदि सत्ता में लौटती है, तो वह इसे एक विकसित और समृद्ध राज्य बनाएगी. पार्टी ने समान नागरिक संहिता और राष्ट्रीय नागरिक पंजी लागू करने और गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) जीवन यापन करने वाले सभी परिवारों को साल में तीन मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर और प्रतिदिन आधा लीटर नंदिनी दूध देने का वादा किया है. पार्टी ने राज्य के विकास के लिए और भी कई अन्य घोषणाएं की हैं.

कर्नाटक में भाजपा ने जारी किया ‘झूठ-लूट घोषणापत्र- कांग्रेस
कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी किए गए घोषणापत्र को ‘झूठ-लूट घोषणापत्र’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि लोग सत्तारूढ़ पार्टी के ‘झूठ’ और ‘बकवास जुमलों’ से तंग आ चुके हैं. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, 'यह कुछ नहीं, बल्कि भाजपा का झूठ-लूट घोषणापत्र है.'

उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार ने पिछले नौ वर्षों में एलपीजी सिलेंडर की कीमत तीन गुना बढ़ा दी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में साल में दो सिलेंडर मुफ्त देने का वादा किया था. आज कर्नाटक में भी हर साल तीन सिलेंडर मुफ्त देने का वादा किया गया.' रमेश ने दावा किया, 'लोग महंगाई, भाजपा के झूठ और बकवास जुमलों से तंग आ चुके हैं. 10 मई को कर्नाटक की जनता भाजपा को सत्ता से बाहर कर देगी.'

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को जारी अपने घोषणापत्र में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने का वादा किया है. भाजपा ने कहा कि वह गरीबी रेखा के नीचे (बीपीएल) जीवन यापन करने वाले सभी परिवारों को उगादि, गणेश चतुर्थी और दीपावली के महीनों के दौरान तीन मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर प्रदान करेगी.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- Karnataka Elections 2023: बीजेपी ने कर्नाटक में किया ये वादा, जानें घोषणापत्र की बड़ी बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़