टिपरा मोथा की मांगें मानने को तैयार है बीजेपी, 'ग्रेटर टिपरालैंड' को लेकर दी ये प्रतिक्रिया

Tripura Chunav Result 2023: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की त्रिपुरा इकाई के प्रमुख सुब्रत चक्रवर्ती बृहस्पतिवार को कहा कि अगर पूर्व शाही वंशज प्रद्योत माणिक्य देब बर्मा की टिपरा मोथा पार्टी अपना समर्थन देती है तो वह ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ के अलावा उसकी सभी मांगें मानने को तैयार हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2023, 03:01 PM IST
  • अगली सरकार बनाने को तैयार है बीजेपी
  • ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ की मांग नहीं मानेंगे
टिपरा मोथा की मांगें मानने को तैयार है बीजेपी, 'ग्रेटर टिपरालैंड' को लेकर दी ये प्रतिक्रिया

नई दिल्लीः Tripura Chunav Result 2023: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की त्रिपुरा इकाई के प्रमुख सुब्रत चक्रवर्ती बृहस्पतिवार को कहा कि अगर पूर्व शाही वंशज प्रद्योत माणिक्य देब बर्मा की टिपरा मोथा पार्टी अपना समर्थन देती है तो वह ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ के अलावा उसकी सभी मांगें मानने को तैयार हैं. 

अगली सरकार बनाने को तैयार है बीजेपी
चक्रवर्ती ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार बनाने की ओर अग्रसर है. उन्होंने कहा, ‘हम राज्य में अगली सरकार बनाने जा रहे हैं जैसा कि हम शुरू से कहते आए हैं... दो केंद्रीय नेता फणींद्रनाथ सरमा और संबित पात्रा यहां स्थिति पर नजर रखने के लिए मौजूद हैं. उम्मीद है कि आज और केंद्रीय नेता यहां पहुंचेंगे.’

‘ग्रेटर टिपरालैंड’ की मांग नहीं मानेंगे
देबबर्मा नीत पार्टी का समर्थन करने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ के अलावा भाजपा उनकी सभी मांगें मांगने को तैयार है.’ टिपरा मोथा त्रिपुरा की स्वदेशी आबादी के लिए एक अलग राज्य ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ की मांग कर रहा है. 

त्रिपुरा में बीजेपी को पूर्ण बहुमत
निर्वाचन आयोग के आकंड़ों के अनुसार, त्रिपुरा की 60 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव के बाद आज जारी मतगणना में भाजपा ने 16 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और 17 पर आगे है. कांग्रेस 1 सीट जीत गई है, जबकि 2 पर आगे है. उसकी सहयोगी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) 1 सीट जीत चुकी है, जबकि 10 सीटों पर आगे है. टिपरा मोथा 5 सीटों पर आगे है. वहीं, 7 सीटें जीत चुकी है. 

माणिक साहा ने दर्ज की जीत
मुख्यमंत्री माणिक साहा ने टाउन बोरदोवाली सीट से 1,257 मतों से जीत दर्ज की है. बता दें कि पूर्वोत्तर में जीत से बीजेपी के हौसले बुलंद है. इस साल अभी छह और राज्यों मिजोरम, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक में चुनाव होने हैं.

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः Election 2023: पूर्वोत्तर के नतीजों पर बीजेपी की आई प्रतिक्रिया, किरेन रिजिजू ने बताया जीत का मंत्र

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़