West Bengal: ममता को लगा बड़ा झटका, TMC के 5 बड़े नेता BJP में शामिल

शनिवार को भी 5 बड़े नेता TMC छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए. इनमें विधायक और पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी (Rajeev Banerjee) भी शामिल हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2021, 11:17 PM IST
  • लगातार लग रहे ममता बनर्जी को झटके
  • कोलकाता से दिल्ली आकर BJP में हुए शामिल
West Bengal: ममता को लगा बड़ा झटका, TMC के 5 बड़े नेता BJP में शामिल

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इसी साल विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने जा रहे हैं. विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) के नेतृत्व से निराश हो होकर उनके कई बड़े विधायक और मंत्री भाजपा का दामन थाम रहे हैं.

इस बीच शनिवार को भी 5 बड़े नेता TMC छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए. इनमें विधायक और पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी (Rajeev Banerjee) भी शामिल हैं.

लगातार लग रहे ममता बनर्जी को झटके

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को विधानसभा चुनावों से पहले एक और बड़ा झटका लगा है. शनिवार को राजीव बनर्जी (Rajib Banerjee) समेत 5 पूर्व तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है.

क्लिक करें- चिराग के मुद्दे पर JDU- BJP में फिर गतिरोध, NDA की बैठक में न्यौता देने से नाराज नीतीश

कोलकाता से दिल्ली आकर BJP में हुए शामिल

आपको बता दें कि ममता बनर्जी सरकार में वन मंत्री रहे राजीव बनर्जी (Rajeev Banerjee) ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी थी. उनके साथ विधायक प्रबीर घोषाल (Prabir Ghoshal) और बैशाली डालमिया तथा हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती एक विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे और भाजपा के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की. घोषाल और डालमिया को हाल में तृणमूल कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था.

भाजपा महासचिव और बंगाल प्रभारी रहे कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiy) ने इस मुलाकात के बाद कहा कि वे लोग भाजपा में शामिल हो गए हैं. ये लोग ममता बनर्जी की नीतियों और तानाशाही नेतृत्व से परेशान हैं.

आपको बता दें कि BJP में शामिल होने वाले नेताओं को पूर्व में तय कार्यक्रम के अनुसार रविवार को हावड़ा के डुमुरजुला में प्रस्तावित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में भाजपा में शामिल किया जाना था. हालांकि दिल्ली में इजराइल के दूतावास के बाहर विस्फोट की घटना के बाद शाह का पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा अंतिम समय में रद्द कर दिया गया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Also Watch

ट्रेंडिंग न्यूज़