Gurgaon Vidhan Sabha chunav 2024: गुरुग्राम में हुआ कम मतदान, क्या आएगा नतीजा? जानें- कौन किसपर भारी?

Gurgaon Vidhan Sabha chunav 2024 Constituency Wise: गुरुग्राम में भाजपा की ओर से मुकेश शर्मा, कांग्रेस की तरफ से मोहित ग्रोवर मैदान में हैं. AAP की तरफ से डॉ निशांत आनंद लड़ रहे हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Oct 7, 2024, 04:08 PM IST
  • भाजपा की ओर से मुकेश शर्मा मैदान में
  • कांग्रेस की तरफ से मोहित ग्रोवर मैदान में
Gurgaon Vidhan Sabha chunav 2024: गुरुग्राम में हुआ कम मतदान, क्या आएगा नतीजा? जानें- कौन किसपर भारी?

Mukesh Sharma vs Mohit Grover Gurgaon Haryana Vidhan Sabha chunav 2024 Constituency Wise: हरियाणा में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. अब बारी 8 अक्टूबर यानी सोमवार को नतीजे की है. शहरी मतदाताओं की उदासीनता को दूर करने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों के बावजूद चार विधानसभा क्षेत्रों वाले गुरुग्राम जिले में 5 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनावों के दौरान हरियाणा में दूसरा सबसे कम मतदान हुआ, जो पड़ोसी फरीदाबाद से थोड़ा आगे रहा. अब सबकी निगाहें नतीजों पर है.

गुरुग्राम में भाजपा की ओर से मुकेश शर्मा, कांग्रेस की तरफ से मोहित ग्रोवर मैदान में हैं. AAP की तरफ से डॉ निशांत आनंद लड़ रहे हैं.

2019 में कौन जीता था?
विधानसभा चुनाव 2019 में हरियाणा गुड़गांव से भाजपा के सुधीर सिंगला विजयी उम्मीदवार रहे, उन्हें 81953 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के मोहित ग्रोवर के पक्ष में 48638 वोट पड़े.

2014 में क्या हुआ था?
2014 के गुड़गांव विधानसभा चुनाव में भाजपा के उमेश अग्रवाल ने INLD उम्मीदवार गोपी चंद गहलोत को 84095 वोटों से हराया था. उमेश अग्रवाल को 106106 वोट मिले थे, जबकि गोपी चंद गहलोत को 22011 वोट मिले थे.

ये भी पढ़ें- Public Holiday: 10 से 14 अक्टूबर तक सभी स्कूल, कॉलेज और ऑफिस रहेंगे बंद! जानिए वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़