अखिलेश यादव को केशव प्रसाद मौर्य ने जमकर कोसा, बताया हार का असली कारण

उपचुनाव नतीजों में अखिलेश की सपा को मिली करारी हार के बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि 'विधानसभा में अखिलेश यादव ने अपनी भाषा का प्रयोग किया था. इससे पिछड़ा वर्ग ही नहीं, बल्कि संपूर्ण समाज के लोग नाराज हुए थे. इस लिए भगवा लहराना ही था.'

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 26, 2022, 07:10 PM IST
  • उपचुनाव में सपा की हार क्या है वजह
  • केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश को कोसा
अखिलेश यादव को केशव प्रसाद मौर्य ने जमकर कोसा, बताया हार का असली कारण

नई दिल्ली: विधानसभा में अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर जनता ने अखिलेश यादव को करारा जवाब दिया, ये कहा है उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का.. कौशांबी पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि आखिर इस उपचुनाव में अखिलेश यादव की पार्टी सपा को आखिर क्यों हार का मुंह देखना पड़ा.

आजमगढ़ और रामपुर के सवाल पर क्या बोले केशव?

आजमगढ़ और रामपुर में भगवा लहराने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भगवा तो लहराना ही था. जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश की विधानसभा में श्री अखिलेश यादव ने अपनी भाषा का प्रयोग किया था. इससे पिछड़ा वर्ग ही नहीं, बल्कि संपूर्ण समाज के लोग नाराज हुए थे कि एक व्यक्ति जो एक बार मुख्यमंत्री रहा हो, तीन बार लोकसभा का सदस्य रहा हो, वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष हो और अगर उनके माध्यम से इस प्रकार की भाषा बोली जाए.

उन्होंने आगे कहा कि 'मैं तो किसी भी विरोधी से विरोधी नेता के बारे में जब शब्दों का प्रयोग करता हूं तो आदर पूर्वक करता हूं, लेकिन यदि ऐसी भाषा का कोई प्रयोग करेगा तो जनता उसका जवाब देगी और भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में जो समर्थन आता हुआ दिख रहा है तो मैं समझता हूं कि इनकी भाषा का प्रदेश की जनता का जवाब है और ना ही गुंडागर्दी, ना तुष्टीकरण, ना जातिवाद अब अगर चलेगा तो सिर्फ विकासवाद चलेगा.'

उन्होंने अखिलेश यादव के ट्वीट अल्पसंख्यकों को वोट ना देने के सवाल पर कहा कि हार का कोई ना कोई बहाना जरूर चाहिए. लेकिन उन्हें समझ लेना चाहिए कि सपा का सफाया अब शुरू हो गया है.

अखिलेश यादव के डबल इंजन की सरकार भाजपा अपराधियों के आगे लाचार के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि अखिलेश यादव जी इस समय बहुत बौखलाए हुए हैं. 400 सीट जीतने की बात कर रहे थे. सत्ता का ख्वाब चकनाचूर हो गया.

30 साल तक अब आने वाले सत्ता के आसपास दिखाई नहीं देंगे. लोकसभा की दृष्टि से आजमगढ़ और रामपुर को यह अपनी जागीर समझते थे. उनकी स्वयं की जागीर उनसे छिन गई है तो जनता किस मूड में है इसका संकेत 2024 75 प्लस संकल्प निश्चित सफल होगा.

इले भी पढ़ें- आजम के गढ़ और आजमगढ़ में बजा भाजपा का डंका, जानिए किसने क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़