लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, मंडी से विक्रमादित्य तो चंडीगढ़ से मनीष तिवारी को टिकट

इसके अलावा, गुजरात की मेहसाणा से रामजी ठाकोर, अहमदाबाद पूर्व से हिम्मतसिंह पटेल, राजकोट से परेशभाई धननानी, नावासारी से नैशध देसाई को टिकट मिला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 13, 2024, 10:32 PM IST
  • जानें किन्हें मिला मौका
  • मंडी का मुकाबला होगा रोचक
लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, मंडी से विक्रमादित्य तो चंडीगढ़ से मनीष तिवारी को टिकट

नई दिल्लीः कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है. कांग्रेस की ओर से जारी की गई सूची के मुताबिक, मंडी में भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत के खिलाफ विक्रमादित्य सिंह को तो चंडीगढ़ से मनीष तिवारी को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

जानें और किसे मिला टिकट
इसके अलावा, गुजरात की मेहसाणा से रामजी ठाकोर, अहमदाबाद पूर्व से हिम्मतसिंह पटेल, राजकोट से परेशभाई धननानी, नावासारी से नैशध देसाई को टिकट मिला है. अगर ओडिशा की बात करें तो कांग्रेस ने क्योंझर से मोहन हेम्ब्रम, बालासोर से श्रीकांत कुमार जेना, भद्रक से अनंत प्रसाद सेठी, जाजपुर से अंचल दास, ढेंकनाल से सुष्मिता बेहरा, केंद्रपाड़ा से सिद्धार्थ स्वरूप दास, जगतसिंहपुर से रविंद्र कुमार सेथी, पुरी से सुचारिता मोहंती और भुवनेश्‍वर से यासिर नवाज को प्रत्याशी घोषित किया गया है.

मंडी में होगा रोमांचक मुकाबला
हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट पर इस बार रोचक चुनावी मुकाबले के आसार हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस ने मंडी सीट से विक्रमादित्य सिंह को उम्मीदवार बनाया है. उनका मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी कंगना रनौत से होगा. पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे और हिमाचल सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह के मंडी से चुनाव लड़ने की चर्चा कई दिनों से सियासी गलियारों में तैर रही थी. अब कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर उनके नाम का ऐलान कर दिया.

पिछले कुछ दिनों से दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग भी देखने को मिल रही थी. कंगना ने जहां विक्रमादित्य को छोटा पप्पू कहा था तो वहीं विक्रमादित्य ने भी कंगना पर कई आरोप लगाए थे. कंगना ने कहा था कि ये तुम्हारे बाप-दादा की रियासत नहीं है कि तुम मुझे डरा-धमकाकर वापस भेज दोगे. कई दिनों से सियासी हलचल तेज थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़