Bengal Election: टिकट बंटवारे के बाद TMC में मची भगदड़, नाराज नेता हुए बागी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में TMC ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया तो दीदी के खेमे में भगदड़ मच गई. कई नेताओं ने टिकट नहीं मिलने को लेकर ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 6, 2021, 04:26 PM IST
  • टिकट बंटवारे के बाद TMC में भगदड़
  • टिकट नहीं मिलने से नाराज नेता हुए बागी
Bengal Election: टिकट बंटवारे के बाद TMC में मची भगदड़, नाराज नेता हुए बागी

कोलकाता: ममता बनर्जी ने शुक्रवार को TMC के 291 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया तो पार्टी में कलह की गूंज तेज हो गई है. दीदी के दल में टिकट बंटवारे से नाराज नेताओं ने दंगल करना शुरू कर दिया है. कई नेताओं ने पार्टी को ठेंगा दिखाते हुए अलविदा कह दिया.

TMC में टिकटार्थियों की भगदड़

टिकट बंटवारे के बाद TMC में बगावती सुर तेज हो गए हैं. 4 बार से तृणमूल कांग्रेस की विधायक सोनाली गुहा का दीदी ने टिकट काट दिया, जिसके बाद उन्होंने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया और भाजपा में शामिल होने का मन बना लिया है.

BJP में शामिल होंगी सोनाली गुहा

दक्षिण 24 परगना के सतगछिया से तृणमूल कांग्रेस की विधायक सोनाली गुहा भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगी. आपको बता दें, सोनाली 2001 से लगातार सतगछिया सीट से जीत हासिल कर रही थी, माना जाता है कि इस सीट पर इसका खासा प्रभाव है. उनका टिकट काटकर इस बार ममता बनर्जी ने मोहन चंद्र नस्कर को मैदान में उतारा है.

2001 में सोनाली ने तृणमूल के टिकट पर CPM के गोकुल बैरागी को हराया था, जबकि 2006 में उन्होंने CPI(M) की कविता कायल को मात दी थी. इसके बाद उन्होंने वरुण नस्कर को हराया था. 2016 के चुनाव में सोनाली गुहा ने परमिता घोष को 17 हजार 272 वोटों से हराया था.

अराबुल इस्लाम के बागी तेवर

वहीं दक्षिण 24 परगना में अराबुल इस्लाम के समर्थकों ने जमकर बवाल काटा है. टिकट कटने से नाराज समर्थकों ने मार्च निकाला. इतना ही नहीं नाराज कार्यकर्ताओं ने पार्टी आफिस के बाहर तोड़फोड़ की, सड़क पर टायर और लकड़ियां जलाकर आग लगा दी.

अराबुल इस्लाम (Arabul Islam) ने दक्षिण 24 परगना के भानगढ़ विधानसभा सीट से वर्ष 2006 में TMC के टिकट से जीत हासिल की थी. उन्होंने मुशर्रफ हुसैन लस्कर (Mosharaf Hossain Laskar) को मात दी थी. इसके बाद 2011 के चुनाव में अराबुल को बादल जमादार (Badal Jamadar) ने हरा दिया था. 2016 में उन्हें दीदी ने टिकट नहीं दिया, इस बार उन्हें उम्मीद थी कि दीदी उनपर भरोसा जताएंगी. हालांकि ऐसा नहीं हुआ.

दिनेश बजाज ने टीएमसी को कहा Bye

लिस्ट जारी होने के बाद टीएमसी कोर कमेटी के सदस्य और पार्टी प्रवक्ता दिनेश बजाज ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने दीदी पर हिंदी भाषियों का अपमान करने का आरोप लगाया है. बजाज ने कहा कि बीजेपी जब भी ज्वाइन कराएगी वो बीजेपी में जाने को तैयार हैं.

वर्ष 2006 में दिनेश बजाज (Dinesh Bajaj) ने जोड़ासांको (Jorasanko) विधानसभा सीट से तृणमूव के टिकट से जीत हासिल की थी, उन्होंने श्याम सुंदर गुप्ता (Shyam Sundar Gupta) को हराया था. अगले वर्ष 2011 के चुनाव में TMC ने उनका टिकट काट दिया था और इस सीट से स्मिता बख्शी को टिकट दिया, दो बार से स्मिता इस सीट से विधायक थी और इस बार उनका भी टिकट कट गया. 2021 चुनाव के लिए कोलकाता के इस सीट से विवेक गुप्ता (Vivek Gupta) को मैदान में उतारा है.

इसे भी पढ़ें- बंगाल चुनाव: ममता दीदी के खास दिनेश त्रिवेदी ने थामा BJP का दामन

पार्टी छोड़ने पर दिनेश बजाज ने कहा कि ममता बनर्जी अगर नए चेहरों को लाना चाहती हैं तो लाएं लेकिन पुराने लोगों को इस तरह साइड कर देना ठीक नहीं है. बजाज BJP का दामन थामने के लिए तैयार हैं, देखना होगा कि भाजपा उन्हें अपने खेमे में शामिल करती है या नहीं.

इसे भी पढ़ें- West Bengal: दक्षिण 24 परगना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर बम से हमला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़