मोदी की तारीफ में पाकिस्तानी अमेरिकी उद्योगपति ने पढ़े कसीदे, कहा- वे तीसरी बार PM बनेंगे... POK को लेकर भी दिया बयान

देश में 18वीं लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है. इस बार कुल सात चरणों में चुनाव प्रक्रिया पूरी कराई जा रही है. अभी तक चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है. भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव को लेकर प्रतिक्रिया सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि विदेशों से भी आ रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान मूल के एक प्रसिद्ध अमेरिकी उद्योगपति साजिद तरार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर तारीफ की है और उन्हें एक मजबूत नेता बताया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2024, 10:15 AM IST
  • 'तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी'
  • 'एक शानदार नेता हैं नरेंद्र मोदी'
मोदी की तारीफ में पाकिस्तानी अमेरिकी उद्योगपति ने पढ़े कसीदे, कहा- वे तीसरी बार PM बनेंगे... POK को लेकर भी दिया बयान

नई दिल्लीः देश में 18वीं लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है. इस बार कुल सात चरणों में चुनाव प्रक्रिया पूरी कराई जा रही है. अभी तक चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है. भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव को लेकर प्रतिक्रिया सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि विदेशों से भी आ रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान मूल के एक प्रसिद्ध अमेरिकी उद्योगपति साजिद तरार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर तारीफ की है और उन्हें एक मजबूत नेता बताया है. 

'तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी'
साजिद तरार ने कहा है कि पीएम मोदी ने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है और मुझे उम्मीद है कि वे तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. बाल्टीमोर निवासी पाकिस्तानी अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए अच्छे हैं, बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए भी अच्छे हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा कोई नेता मिलेगा.  

'एक शानदार नेता हैं नरेंद्र मोदी'
साजिद तरार ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘मोदी एक शानदार नेता हैं. वह ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में पाकिस्तान का दौरा किया. मैं उम्मीद कर रहा हूं कि मोदी जी पाकिस्तान के साथ संवाद और व्यापार शुरू करेंगे. भारत के लिए भी शांतिपूर्ण पाकिस्तान अच्छा होगा.’ 

'भारतीय लोकतंत्र से सीखेगा विश्व'
उन्होंने आगे कहा कि हर जगह यही कहा जा रहा है कि मोदी जी भारत के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे. यह चमत्कार से कम नहीं है कि भारत में 97 करोड़ लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. मैं वहां मोदी जी की लोकप्रियता देख रहा हूं और 2024 में भारत का शानदार उदय होते देख रहा हूं. आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीखेंगे.

1990 के दशक में अमेरिका आ गए थे साजिद तरार 
बता दें कि साजिद तरार पाकिस्तान मूल के अमेरिकी बिजनेसमैन हैं. 1990 के दशक में साजिद तरार पाकिस्तान से अमेरिका आकर बस गए थे. तब से वे अमेरिका में ही अपने बिजनेस को गति दे रहे हैं. साजिद तरार का पाकिस्तान की सत्ता में बैठे लोगों से अच्छे संपर्क और संबंध हैं. एक सवाल के जवाब में साजिद तरार ने कहा कि मौजूदा समय में पाकिस्तान आर्थिक संकट से गुजर रहा है. 

'बिजली बिल बढ़ने से POK में है अशांति'
लिहाजा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर सहित देश के कई हिस्सों में सामाजिक अशांति पैदा हो गई है. पाकिस्तान में महंगाई बहुत अधिक है. पेट्रोल के दाम ऊंचे हैं. बिजली के दाम बढ़ गए हैं. हम निर्यात करने में सक्षम नहीं हैं. पीओके में विरोध मुख्य रूप से बिजली बिलों में बढ़ोतरी की वजह से है. 

ये भी पढ़ेंः PM Modi Assets: पीएम मोदी कहां करते हैं निवेश, 2014 के मुकाबले अब कितनी है उनकी संपत्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़