राहुल गांधी ने डीके शिवकुमार को फोन किया और क्या कहा? जानें यहां..

कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार ने ये बताया है कि राहुल गांधी ने मुझे फोन किया व साथ काम करने को कहा है. पार्टी नेतृत्व द्वारा कर्नाटक के एकमात्र उपमुख्यमंत्री के रूप में उनके नाम की घोषणा किए जाने के बाद उन्होंने यह टिप्पणी की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2023, 07:07 PM IST
  • डीके शिवकुमार को राहुल गांधी ने फोन किया
  • 20 मई को बेंगलुरु में होगा शपथ ग्रहण समारोह
राहुल गांधी ने डीके शिवकुमार को फोन किया और क्या कहा? जानें यहां..

नई दिल्ली: कर्नाटक का अगला उपमुख्यमंत्री घोषित कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने गुरुवार को कहा कि पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी ने उन्हें फोन किया और साथ काम करने के लिए कहा. पार्टी नेतृत्व द्वारा कर्नाटक के एकमात्र उपमुख्यमंत्री के रूप में उनके नाम की घोषणा किए जाने के बाद उन्होंने यह टिप्पणी की. कांग्रेस ने सिद्दारमैया को दक्षिणी राज्य का नया मुख्यमंत्री घोषित किया. शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होगा.

शिवकुमार ने सिद्दारमैया के साथ किया नाश्ता
मंगलवार से राष्ट्रीय राजधानी में डेरा डाले शिवकुमार ने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और कई अन्य नेताओं से मुलाकात की थी. वरिष्ठ नेताओं के बीच कई दौर की बैठकों के बाद पार्टी के फैसले की घोषणा की गई. गुरुवार को भी, शिवकुमार और सिद्दारमैया ने नाश्ते पर पार्टी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी, जहां कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मौजूद थे.

इसके बाद चारों नेता एक साथ कार में खड़गे के आवास पर गए. इसके बाद वेणुगोपाल ने पार्टी मुख्यालय में इसकी घोषणा की. इसके बाद शिवकुमार यूथ कांग्रेस कार्यालय गए और श्रीनिवास बीवी से मिले और उन्हें कर्नाटक विधानसभा चुनाव में काम करने के लिए उन्हें बधाई दी.

राहुल और खड़गे ने शिवकुमार को किया फोन
आईवाईसी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए, शिवकुमार ने कहा, सब कुछ ठीक है और अच्छा ही होगा. यह पूछे जाने पर कि क्या वह फैसले से खुश हैं, कनकपुरा विधायक ने कहा, हमने एक लाइन का प्रस्ताव बनाया है और इसे पार्टी नेतृत्व को सौंप दिया है. आखिरकार राहुल गांधी ने मुझे फोन किया और कहा, हम सभी को मिलकर काम करना है.

उन्होंने कहा, 'मल्लिकार्जुन खड़गे ने हमें फोन किया और जो भी फॉर्मूर्ला तैयार किया गया है, हमने उसे स्वीकार कर लिया है.' गौरतलब है कि कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री का फैसला करने के लिए कांग्रेस को एक कठिन कार्य का सामना करना पड़ा क्योंकि दोनों वरिष्ठ नेता सिद्दारमैया और शिवकुमार शीर्ष पद के लिए दावा कर रहे थे. राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 224 में से 135 सीटों पर जीत हासिल की, जहां सत्तारूढ़ भाजपा 66 पर सिमट गई, जबकि जद-एस केवल 19 सीटें जीत सकी.
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- पहले छात्रा को मारी गोली, फिर छात्र कर ली खुदकुशी... एसएन यूनिवर्सिटी के इस वारदात से दहल गया हर कोई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़