Rajasthan: जिस मंत्री के लिए गहलोत सोनिया से भिड़े, उसे टिकट मिला या नहीं? जानें Congress की आखिरी List के नाम

Rajasthan Assembly Elections 2023:  कांग्रेस ने 199 सीटों पर अपने नाम जारी कर दिए. जबकि भरतपुर की एक सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल (RLD) के लिए खाली छोड़ दी है. इस सीट पर सुभाष गर्ग आरएलडी से लड़ सकते हैं. कांग्रेस की आखिरी सूची 21 नामों की आई, जो रविवार रात को जारी हुई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2023, 10:34 AM IST
  • भाजपा से आए 3 नेताओं को भी जगह मिली
  • चाकसू से पायलट के करीबी वेद का नाम
Rajasthan: जिस मंत्री के लिए गहलोत सोनिया से भिड़े, उसे टिकट मिला या नहीं? जानें Congress की आखिरी List के नाम

नई दिल्ली: Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आज आखिरी तारीख है. भाजपा ने अपने सभी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. दूसरी ओर, कांग्रेस ने 199 सीटों पर अपने नाम जारी कर दिए. जबकि भरतपुर की एक सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल (RLD) के लिए खाली छोड़ दी है. इस सीट पर सुभाष गर्ग आरएलडी से लड़ सकते हैं. कांग्रेस की आखिरी सूची 21 नामों की आई, जो रविवार रात को जारी हुई है. 

भाजपा से आए नेताओं पर भी खेला दांव
कांग्रेस द्वारा जारी की गई आखिरी सूची में भाजपा से आए 3 नेताओं को भी जगह मिली है. भाजपा के पूर्व सांस कर्नल सोनाराम चौधरी, प्रशांत परमार और पूर्व विधायक दाताराम गुर्जर की बेटी प्रधान मनीषा गुर्जर को कांग्रेस ने टिकट दे दिया है. 

शांति धारीवाल को भी दिया टिकट
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विश्वस्त और सरकार में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को भी कोटा उत्तर से टिकट मिल गया है. धारीवाल के नेतृत्व में ही 25 सितंबर, 2022 को राजस्थान कांग्रेस के विधायकों ने सीएलपी मीटिंग का बॉयकोट आकर समानांतर मीटिंग की थी. इस प्रकरण में धर्मेन्द्र राठौड़ और महेश जोशी भी थे, इनका टिकट कट गया है. धारीवाल ने एक बार यह भी कहा था कि यहां गहलोत ही आलाकमान है. बता दें कि मुख्यमंत्री  गहलोत भी सार्वजनिक मंच पर ककह चुके हैं कि फिर से सरकार बनने पर वे धारीवाल को एक बार फिर यूडीएच मंत्री बनाएंगे. 

सोनिया ने जताई थी आपत्ति
टिकटों को लेकर की जा रही माथापच्ची के दौरान धारीवाल का पैनल में नाम देखकर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी गुस्सा हो गई थीं. उन्होंने 25 सितंबर की घटना से जोड़ते हुए कहा कि क्या यह वही आदमी है. हालांकि, गहलोत आखिरी वक्त तक धारीवाल के टिकट के लिए अड़े रहे. चर्चा यह भी थी कि शांति धारीवाल के बेटे अमित को भी टिकट मिल सकता है. लेकिन पार्टी ने धारीवाल पर ही विश्वास जताया है.

आखिरी सूची में ये 21 नाम
1. उदयपुरवाटी - भगवान राम सैनी
2. खेतड़ी- मनीषा गुर्जर
3. धोद - जगदीश डानोडिया
4. झोटवाड़ा - अभिषेक चौधरी
5. चाकसू - वेद प्रकाश सोलंकी
6. कामां - जाहिदा खान
7. बाड़ी - प्रशांत सिंह परमार
8. टोडाभीम - घनश्याम मेहर
9. अजमेर उत्तर - महेंद्र सिंह रलावता
10. नागौर - हरेंद्र मिर्धा
11. खींवसर - तेजपाल मिर्धा
12. सुमेरपुर - हरि शंकर मेवाड़ा
13. गुड़ामालानी - कर्नल सोनाराम चौधरी
14. चित्तौड़गढ़ - सुरेंद्र सिंह जाड़ावता
15. शाहपुरा - नरेंद्र कुमार रैगर
16 पीपल्दा - चेतन पटेल
17. कोटा उत्तर - शांति धारीवाल
18. कोटा दक्षिण - राखी गौतम
19. रामगंज मंडी - महेंद्र राजोरिया
20. किशनगंज - निर्मला सहरिया
21. झालरापाटन - रामलाल चौहान

ये भी पढ़ें- Rajasthan: BJP की तीसरी लिस्ट! महारानी के लौटने की आहट, जानें बाकी नेताओं पर क्यों भारी हैं वसुंधरा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़