West Bengal: ममता के खिलाफ बागी हुए मंत्री, शुभेंदु के बाद इस मंत्री ने की बगावत

खुद ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) के मंत्रिमंडल के साथी उन पर निशाना साध रहे हैं. पहले ही मंत्री शुभेंदु अधिकारी इस्तीफा देकर अलग हो गए हैं और अब राजीव बनर्जी ने बागी रुख अपना लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2020, 06:30 AM IST
  • TMC में कार्यकर्ताओं को नहीं मिलता महत्व
  • ममता सरकार में वन मंत्री हैं राजीव बनर्जी
  • ममता बनर्जी के लिए बजी खतरे की घण्टी
West Bengal: ममता के खिलाफ बागी हुए मंत्री, शुभेंदु के बाद इस मंत्री ने की बगावत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) में बगावत के सुर तेज हो गए हैं. खुद ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) के मंत्रिमंडल के साथी उन पर निशाना साध रहे हैं. पहले ही मंत्री शुभेंदु अधिकारी इस्तीफा देकर अलग हो गए हैं और अब राजीव बनर्जी ने बागी रुख अपना लिया है.

TMC में कार्यकर्ताओं को नहीं मिलता महत्व

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) के मंत्रिमंडल में शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) के बाद राजीव बनर्जी (Rajeev Banerjee) ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ झंडा बुलंद कर दिया है.

क्लिक करें-   दिलजीत-कंगना विवाद में पंजाबी स्टार्स ने भी कंगना को घेरा, जानें क्या है पूरा मामला

उन्होंने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लिए खतरे की घंटे बजाते हुए आरोप लगाया कि नेतृत्व से करीबी संबंध रखने वालों को महत्व दिया जाता है जबकि मेहनती कार्यकर्ताओं को दरकिनार किया जा रहा है. मंत्री राजीव बनर्जी ने दावा किया कि राजनीति में आजकल कुछ ऐसे लोग हैं जो सत्ता का आनंद लेने के बारे में सोचते हैं, और लोगों की सेवा करना उनका लक्ष्य नहीं है.

ममता सरकार में वन मंत्री हैं राजीव बनर्जी

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में राजीव बनर्जी वन मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. एक समय उन्हें राज्य में ममता बनर्जी के सबसे करीबी नेताओं में गिना जाता था. उन्होंने एक कार्यक्रम में TMC नेतृत्व पर हमला बोलते हुए कहा कि एक राजनीतिक मंच का उपयोग कई लोगों की मदद के लिए किया जा सकता है, लेकिन कुछ लोग अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं.

क्लिक करें-  Russia में शुरू हुआ Covid-19 Vaccination, Sputnik V के लग रहे हैं टीके

ममता बनर्जी के लिए बजी खतरे की घण्टी

आपको बता दें कि एक एक करके ममता बनर्जी के साथी साथ छोड़ रहे हैं. पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ जनता में आक्रोश है क्योंकि पिछले 10 सालों से वे तुष्टिकरण की राजनीति कर रही हैं और हिंदुओं की उपेक्षा की जा रही है. 2019 में तृणमूल कांग्रेस का जनाधार आधा हो गया और भाजपा से उसे करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व के साथ मतभेदों के बाद हाल में राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था और अब राजीव बनर्जी की बगावत विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को बहुत भारी पड़ सकती है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़