बिहार चुनाव:पाला बदलने का दौर जारी, दो राजद विधायकों समेत चंद्रिका राय ने थामा 'तीर'

बिहार चुनाव से पहले राजद को बड़ा झटका झटका लगा है. लालू यादव के समधी चंद्रिका राय ने आज जदयू का दामन थाम लिया है. उनके साथ दो अन्य विधायकों ने भी पाला बदला.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2020, 06:39 PM IST
    • दो राजद विधायकों समेत चंद्रिका राय ने थामा 'तीर'
    • फराज फातमी और जयवर्धन यादव भी जदयू में शामिल
    • तेजप्रताप यादव के ससुर हैं चंद्रिका राय
बिहार चुनाव:पाला बदलने का दौर जारी, दो राजद विधायकों समेत चंद्रिका राय ने थामा 'तीर'

पटना: बिहार में इसी साल नवम्बर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. इससे पहले राजनेताओं में दलबदल का दौर शुरू हो गया है. जेल में बंद राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के समधी चंद्रिका राय ने अब लालटेन छोड़कर 'तीर' अपने हाथ में ले लिया है. उनके साथ दो अन्य राजद विधायकों ने भी पाला बदला है.

फराज फातमी और जयवर्धन यादव भी जदयू में शामिल

आपको बता दें कि चंद्रिका राय के साथ आरजेडी के दो और विधायक जेडीयू में शामिल हुए हैं. ये फराज फातमी और जयवर्धन यादव हैं. ये दोनों विधायक राजद में तेजस्वी यादव के नेतृत्व और कार्यशैली से नाराज बताये जा रहे थे. गौरतलब है कि चंद्रिका राय छपरा के परसा विधानसभा सीट से विधायक हैं.

क्लिक करें- धोनी की प्रशंसा में पीएम मोदी ने लिखी चिठ्ठी, 'धोनी में झलकती है नये भारत की रूह'

तेजप्रताप यादव के ससुर हैं चंद्रिका राय

उल्लेखनीय है बीते दिनों तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के बीच रिश्ते बेहद खराब हो गए थे, जिसके बाद चंद्रिका राय ने आरजेडी छोड़ दी. तेजप्रताप यादव पर ऐश्वर्या राय ने कई गंभीर आरोप लगाए थे. घर छोड़ने से पहले चंद्रिका राय की बेटी और तेजप्रताप की पत्नी ने कहा था कि तेजप्रताप मानसिक रूप से कमजोर हैं और उनके क्रियाकलाप बहुत बेहूदा हैं.

क्लिक करें- रूस की जहरीली राजनीति, राष्ट्रपति पुतिन के विरोधी नेता को दिया जहर

संकट में राजद की नैया

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले विधायकों का इस तरह पार्टी से जाना बड़ा संकेत करता है. जेडीयू में शामिल होने वाले जयवर्धन यादव पटना के पालीगंज विधानसभा सीट से विधायक हैं. उनके अलावा दरभंगा के केवटी से आरजेडी विधायक फराज फातमी भी जेडीयू में शामिल हो गए. ये दोनों अपने क्षेत्र के दमदार नेता माने जाते थे. प्रेमा चौधरी और महेश्वर यादव पहले ही आरजेडी छोड़कर जदयू में जा चुके हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़