UP Election 2022: कांग्रेस के 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' की पोस्टर गर्ल भाजपा में हो सकती है शामिल

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' के पोस्टर का चेहरा प्रियंका मौर्य जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 20, 2022, 10:40 AM IST
  • प्रियंका ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप
  • कांग्रेस के अभियान को बताया धोखा
UP Election 2022: कांग्रेस के 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' की पोस्टर गर्ल भाजपा में हो सकती है शामिल

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' के पोस्टर का चेहरा प्रियंका मौर्य जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकती हैं.

भाजपा सूत्रों ने कहा कि उन्होंने बुधवार को लखनऊ में पार्टी मुख्यालय का दौरा किया, जिससे उनके भगवा पार्टी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गईं.

प्रियंका ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

मौर्य ने कहा, 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' को केवल एक नारा के रूप में प्रस्तुत किया गया है क्योंकि लड़की के रूप में, मुझे चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं थी क्योंकि मैं रिश्वत नहीं दे सकती थी.

उन्होंने दावा किया कि टिकट उन्हें देने के बजाय एक महीने पहले पार्टी में शामिल हुए व्यक्ति को दिया गया.

मौर्य ने कहा कि मैंने सभी औपचारिकताएं पूरी की, लेकिन टिकट पूर्व नियोजित था और एक महीने पहले आए एक व्यक्ति को दिया गया था. मैं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को यह संदेश देना चाहती हूं कि इस तरह की चीजें जमीन पर हो रही हैं.

कांग्रेस के अभियान को बताया धोखा

मौर्य ने कहा कि वह सरोजिनी नगर विधानसभा क्षेत्र में एक साल से अधिक समय से लगातार काम कर रही हैं, लेकिन उन्हें टिकट से वंचित कर दिया गया.

उन्होंने कहा कि हमें महिलाओं और पिछड़े समुदाय के लोगों को लुभाने के लिए मोहरे के रूप में इस्तेमाल किया गया था. बहुत जल्द आप मुझे और मेरे समुदाय के सदस्यों को भाजपा के साथ देखेंगे.

मौर्य की सोशल मीडिया प्रोफाइल, स्पष्ट रूप से उन्हें महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष, डॉक्टर और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में वर्णित करती है. यह 170, सरोजिनी नगर विधानसभा, लखनऊ की एक विधानसभा सीट को भी संदर्भित करता है.

14 जनवरी को पोस्ट किए गए एक ट्वीट में, मौर्य ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' अभियान और कुछ नहीं, बल्कि एक धोखा है. लोग कहेंगे कि अगर आपको टिकट नहीं मिला, इसलिए आप ऐसा कह रही हैं. जांच करें और खुद पता लगाएं. हमें 2024 की तैयारी करने के लिए कहा गया था.

यह भी पढ़िए: UP Election 2022: बीजेपी, अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के साथ लड़ेगी चुनाव, सीट बंटवारे पर ये बोले नड्डा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़