Election 2022: टिकट नहीं मिलने पर कैसे फूट-फूट कर रो रहे हैं नेता, लिस्ट लंबी है..

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर गरमा-गर्मी का माहौल है, इस बीच कई नेताओं के आंसू भी देखने को मिल रहे हैं. ऐसे कई नेताओं का दर्द आंसूओं से छलका है, जिन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया. इस खास रिपोर्ट को देखिए..

Written by - Ayush Sinha | Last Updated : Feb 2, 2022, 02:45 PM IST
  • नहीं मिला टिकट, तो निकल आए आंसू
  • चुनाव में फूट-फूट कर रो रहे हैं नेता
Election 2022: टिकट नहीं मिलने पर कैसे फूट-फूट कर रो रहे हैं नेता, लिस्ट लंबी है..

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर है. इस बीच जिन नेताओं को टिकट मिल रहा है, उनकी तो बल्ले-बल्ले है. मगर जिन नेताओं को पूरी उम्मीद थी और उनका टिकट कट रहा है तो सबके सामने उनके आंसू छलक रहे हैं.

किन नेताओं का दर्द आंसुओं से छलका

विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर नेताओं का सिर्फ गुस्सा नहीं बल्कि दर्द भी सामने आ रहा है. कई ऐसे नेता हैं, जो टिकट नहीं मिलने पर सबके सामने फूट-फूट कर रोने लगे.

कई नेताओं ने तो टिकट नहीं मिलने पर अपनी पार्टी के खिलाफ सुर अलापना शुरू कर दिया. इनमें हाल ही में समाजवादी पार्टी के नेता सभी के सामने फूट-फूट कर रोने लगे. एक-एक कर ऐसे कई नेताओं के बारे में आपको बताते हैं, जिन्होंने अपने आंसू नहीं रोक पाए.

फूट-फूट कर रोने लगे पूर्व मंत्री के बेटे

यूपी चुनाव में सहजनवा विधानसभा सीट (Sahjanwa Assembly Seat) इन दिनों सुर्खियां बंटोर रही है. मुलायम के करीबी और अखिलेश सरकार में मंत्री रहे सपा नेता जगदीश यादव के बेटे मनोज यादव ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

दरअसल, सहजनवा सीट से मनोज यादव को उम्मीद थी कि टिकट मिलेगा, लेकिन उनके साथ खेला हो गया और उनका पत्ता कट गया. सपा ने इस सीट से यशपाल रावत को टिकट दिया है.

टिकट कटने के बाद मनोज यादव एक जनसभा में ही भावुक हो गए और उन्होंने ये तक कह दिया कि अखिलेश यादव ने उनसे वादा किया था कि उनको टिकट मिलेगा. मनोज ने ये भी कहा कि मैं गद्दार नहीं हूं. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी मनोज यादव काफी एक्टिव थे, माना जा रहा था कि उनका टिकट पक्का है. मगर उनके साथ ऐसा खेला हुआ कि उन्होंने अपने आंसू रोक नहीं पाए.

टिकट नहीं मिला तो रोने लगे पूर्व विधायक

समाजवादी पार्टी के नेता मनीष रावत का टिकट कटा तो वो भी रोते नजर आए. सीतापुर में सिधौली विधानसभा से पूर्व विधायक मनीष को पूरी उम्मीद थी कि सपा से उनका टिकट पक्का है, लेकिन उनका टिकट कट गया.

फिर क्या था जनता के बीच जाकर मनीष रावत फूट-फूट कर रोने लगे. उन्‍होंने ये भी कहा कि आखिरकार पैसा जीत गया और सिधौली की जनता की मेहनत हार गई. बता दें, सपा ने सिधौली विधानसभा क्षेत्र से बसपा से सपा में शामिल हुए डॉक्टर हरगोविंद भार्गव को अपना प्रत्याशी बनाया है.

भाजपा नेता का टिकट कटा तो छलके आंसू

बीजेपी नेता एसके शर्मा का दर्द भी उनका टिकट कटने के बाद सबके सामने आ गया था. मथुरा के मांट विधानसभा सीट से टिकट कटने से नाराज शर्मा ने पार्टी सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया.

पार्टी छोड़ते-छोड़ते एसके शर्मा सबके सामने रोने लगे. उन्होंने कहा, 'मैंने तन-मन-धन से बीजेपी का साथ दिया था. निस्वार्थ भाव से मैंने पार्टी की सेवा की, लेकिन उसके बदले में मेरे साथ विश्वासघात किया गया.'

2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से एसके शर्मा को प्रत्याशी घोषित किया गया था, जिसमें उनकी हार हो गई थी.

टिकट कटा तो मधु पाठक पहुंची अस्पताल

कांग्रेस की महिला नेता मधु पाठक को पूरी उम्मीद थी कि उनका टिकट पक्का है, लेकिन लड़की हूं, लड़ सकती हूं मुहिम उनके काम नहीं आई. उनका टिकट कटा तो वो अस्पताल ही पहुंच गईं.

अयोध्या की नेता मधु पाठक को उस वक्त झटका लगा, जब कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की. उन्हें ऐसा सदमा लगा कि उनका बीपी हाई हो गया और उन्हें चक्कर आ गए. बताया जा रहा है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.

सपा नेता ने की आत्मदाह की कोशिश

अलीगढ़ की छर्रा विधानसभा सीट से सपा नेता चौ. तेजवीर सिंह टिकट मांग रहे थे, हालांकि उनकी ये कोशिश कारगर नहीं हुई. धनीपुर ब्लाक के पूर्व ब्लाक प्रमुख तेजवीर सिंह को टिकट नहीं मिला तो उनक समर्थक ने लखनऊ में सपा कार्यालय के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश कर दी, हालांकि पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

पंजबा चुनाव में भी रो रहे हैं नेता

टिकट कटने से रोने वाले नेताओं की सूची सिर्फ यूपी तक सीमित नहीं है. पंजाब में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. बीवी का टिकट कटने पर पंजाब कांग्रेस नेता फूट-फूट कर रोने लगे.

मामला पंजाब के फिरोजपुर ग्रामीण सीट का है, जहां से मौजूदा विधायक सत्कार कौर गेहरी का टिकट कांग्रेस ने काट दिया. जिसके बाद उनके पति जसमेल सिंह लाडी ने कांग्रेस को खूब भला बुरा कहा. टिकट कटने की खबर सुनकर वो फूट फूटकर रोने लगे.

इसे भी पढ़ें- स्वामी प्रसाद मौर्य को क्यों भेजना पड़ा पडरौना से फाजिलनगर? नई लिस्ट में अखिलेश की ये है रणनीति

ऐसे नेताओं की लिस्ट बड़ी लंबी है, सियासत है ही ऐसी चीज.. टिकट कटने पर दर्द होना भी लाजमी है और आंसू निकलना भी. आपको बता दें, 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. देखना होगा किसकी होली रंगीन मनेगी और किसकी सूनी..

इसे भी पढ़ें- न मुलायम की बहू अपर्णा, न रीता बहुगुणा और उनके बेटे को लखनऊ कैंट से मिला टिकट, जानिए बीजेपी ने किसे बनाया प्रत्याशी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़