Varun Sardesai: वरुण सरदेसाई कौन, जो बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान के सामने लड़ रहे चुनाव

Who is Varun Sardesai: NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हाल ही में लॉरेंस गैंग ने हत्या कर दी थी. अब उनके बेटे जीशान सिद्दीकी बांद्रा ईस्ट से चुनाव लड़ रहे हैं. शिवसेना-उद्धव गुट ने यहां पर वरुण सरदेसाई को उम्मीदवार बनाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2024, 03:11 PM IST
  • वरुण सरदेसाई की उम्र 31 साल
  • आदित्य ठाकरे के करीबी हैं वरुण
Varun Sardesai: वरुण सरदेसाई कौन, जो बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान के सामने लड़ रहे चुनाव

नई दिल्ली: Who is Varun Sardesai: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने कमर कस ली है. मुंबई की बांद्रा ईस्ट से NCP अजित पवार गुट से बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी चुनाव लड़ रहे हैं. महाविकास अघाड़ी की ओर से शिवसेना उद्धव गुट ने जीशान के सामने वरुण सरदेसाई को उतारा है. आइए, जानते हैं कि वरुण सरदेसाई कौन हैं?



वरुण सरदेसाई कौन हैं?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वरुण सरदेसाई आदित्य ठाकरे के मामा के लड़के हैं. वरुण टिकट भी आदित्य के कोटे से ही मिली है. 2010 में शिवसेना की छात्र शाखा 'युवा सेना' बनी थी, तभी से वरुण सरदेसाई शिवसेना में एक्टिव हैं. वरुण सरदेसाई की उम्र 31 साल है. वरुण देसाई सिविल इंजीनियर हैं. मुंबई यूनिवर्सिटी सीनेट इलेक्शन में शिवसेना (UBT) की जीत का सेहरा वरुण सरदेसाई को ही बंधा है.

 

जीशान सिद्दीकी ने क्या कहा?

वरुण सरदेसाई के नाम का जैसे ही ऐलान हुआ, जीशान सिद्दीकी ने एक्स पर एक पोस्ट लिखा. उन्होंने कहा- 'सुना है कि पुराने दोस्तों ने बांद्रा ईस्ट से उम्मीदवार घोषित कर दिया है. सबको साथ लेकर चलने की भावना कभी नहीं रही, उन्हीं के साथ रिश्ता रखना चाहिए जो आपको सम्मान देते हों'. बता दें कि जीशान सिद्दीकी के पिता बाबा सिद्दीकी की लॉरेंस गैंग ने हत्या कर दी थी.



वरुण सरदेसाई कब चर्चा में आए?

साल 2022 में अप्रैल के महीने में भाजपा विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी सांसद नवनीत राणा ने ऐलान किया था कि वे शिवसेना हेडक्वार्टर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ेंगे. इसके बाद वरुण सरदेसाई की लीडरशिप में युवा शिवसैनिकों ने राणा के घर के बाहर विरोध किया. इसके बाद नवनीत राणा ने अपना फैसला वापस ले लिया. अब वरुण सरदेसाई को शिवसेना लीडरशिप ने इसी का इनाम दिया है.



ये भी पढ़ें- Karhal Chunav 2024: अखिलेश के किले को भेदने की ये रणनीति, करहल में BJP ने खेला 2002 वाला दांव!



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़