विवेक अग्निहोत्री की फिल्म को नहीं मिला अवॉर्ड, 'द कश्मीर फाइल्स' एक्टर अनुपम खेर ने कहा- इज्जत महंगा तोहफा है

68वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का आयोजन 27 अप्रैल की शाम को हुआ था. इस दौरान विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को एक भी अवॉर्ड नहीं मिला है. ऐसे में अनुपमा खेर ने क्रिप्टिक पोस्ट  किया है. 

Written by - Shilpa | Last Updated : Apr 28, 2023, 06:43 PM IST
  • 'द कश्मीर फाइल्स'को नहीं मिला फिल्मफेयर अवॉर्ड
  • अनुपम बोले- इज्जत की उम्मीद सस्ते लोगों से नहीं
विवेक अग्निहोत्री की फिल्म को नहीं मिला अवॉर्ड, 'द कश्मीर फाइल्स' एक्टर अनुपम खेर ने कहा- इज्जत महंगा तोहफा है

नई दिल्ली: 68वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का आयोजन 27 अप्रैल की शाम को हुआ था.  डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगुबाई और राजुकमार राव की फिल्म बधाई दो को कई अवॉर्ड मिले हैं. अवॉर्ड शो में अनुपम खेर की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को नॉमिनेट किया गया था. लेकिन फिल्म को एक भी अवॉर्ड नहीं मिला. वहीं विवेक अग्निहोत्री को बेस्ट डायरेक्टर की कैटेगरी में भी नॉमिनेट किया था लेकिन उन्हें भी अवॉर्ड नहीं मिला है. वहीं अब इसपर अनुपम खेर ने  पोस्ट सेयर किया है. 

अनुपमा खेर ने किया ट्वीट 

फिल्मफेयर नॉमिनेशन्स की लिस्ट सामने आने के बाद डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ऐलान किया था कि वह एक भी अवॉर्ड नहीं लेंगे. अनैतिक और भ्रष्ट अवॉर्ड से अपना नाता नहीं जोड़ना है. अब फिल्म द कश्मीर फाइल्स को अवॉर्ड न मिलने पर अनुपम खेर ने क्रिप्टिक पोस्ट शेयर किया है. पोस्ट में एक्टर ने लिखा- इज्जत एक महंगा तोहफा है. इसकी उम्मीद सस्ते लोगों से न रखें. 

यूजर्स ने दिए रिएक्शन 
सोशल मीडिया पर यूजर्स का कहना है कि अनुपमा खेर का इशारा फिल्मफेयर अवॉर्ड की तरफ है. एक यूजर ने कमेंट में लिखा- आप अवॉर्ड्स से ऊपर हैं. द कश्मीर फाइल्स में आपकी एक्टिंग को ऑस्कर मिलना चाहिए था. दूसरे यूजर ने लिखा- फिल्मफेयर जुबां केसरी वाले लोगों के लिए है. 

विवेक अग्निहोत्री ने कही थी ये बात 
अनुपम खेर से पहले विवेक अग्निहोत्रीने फिल्मफेयर को लेकर बात की थी. उन्होंने अपनी फिल्म को नॉमिनेशन मिलने के बाद अवॉर्ड शो को सीधा न कह दिया, अवॉर्ड लेने से मना करने की बात का कारण उन्होंने एक लंबे पोस्ट के द्वारा बताया था. इस पोस्ट में विवेक ने लिखा- मुझे मीडिया से पता चला है कि द कश्मीर फाइल्स को 7 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है. मैं इन अनैतिक और सिनेमा के विरुद्ध अवॉर्ड्स को नकारता हूं. और इसका कारण भी बताता हूं. 

उन्होंने आगे लिखा- फिल्मफेयर के अनुसार स्टार्स के अलावा किसी का कोई चेहरा नहीं है. किसी के होने न होने से फर्क नहीं पड़ता है. फिल्मफेयर की दुनिया में मास्टर डायरेक्टर जैसे संजय लीला भंसाली और सूरज बड़जात्या का कोई चेहरा नहीं है. भंसाली की पहचान आलिया भट्ट से होती है, सूरज की पहचान मिस्टर अमिताभ से. ऐसा नहीं है कि फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से किसी फिल्मकार की इज्जत बढ़ती है लेकिन यह शर्मिंदगी का सिस्टम खत्म होता है. इसी वजह से मैं इस भ्रष्ट, अनैतिक और चापलूसी से भरे अवॉर्ड को मना करता हूं. 

इसे भी पढ़ें:  पहलवानों के सपोर्ट में आए सोनू सूद, एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने कही ये बड़ी बात 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़