Ayesha Takia Birthday: फरहान आजमी की बीवी बनने के लिए आयशा टाकिया ने किया था ये काम, प्यार में की थी हर हद पार

Ayesha Takia Birthday: कभी बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखरने वाली आयशा टाकिया ने 13 साल में मॉडलिंग और 15 की उम्र में फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था. एक्ट्रेस आज 10 अप्रैल 2023 को अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2023, 11:03 AM IST
  • 37 साल कि हुईं वांटेड गर्ल आयशा टाकिया
  • शादी के बाद बॉलीवुड से बना ली थी दूरी
Ayesha Takia Birthday: फरहान आजमी की बीवी बनने के लिए आयशा टाकिया ने किया था ये काम, प्यार में की थी हर हद पार

नई दिल्ली:Ayesha Takia Birthday: 'वांटेड गर्ल' के नाम से फेमस एक्ट्रेस आयशा टाकिया पूरी तरह से फिल्मी पर्दे से भले ही दूर हैं, लेकिन फिर भी किसी ना किसी वजह से लाइम साइट में बनी रहती हैं. आयशा ने वांटेड, शादी से पहले, टार्जन: द वंडर कार जैसी कई हिट फिल्में दी है. वहीं 13 साल पहले अपना धर्म परिवर्तन करके शादी कर ली थी.

ऐसे मिला था पहला ऑफर

आयशा टाकिया ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट और मॉडलिंग में करियर बनाने के बाद कई म्यूजिक वीडियोज में काम किया है. साल 2000 में आयशा टाकिया सिंगर फाल्गुनी पाठक की म्यूजिक वीडियो 'मेरी चूनर उड़-उड़ जाए' में दिखाई थीं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ayesha Takia Azmi (@ayeshatakia)

इस गाने के बाद आयशा काफी फेमस हो गईं थी. इस गाने के बाद ही उनके पास फिल्मों के ऑफर आने लगे.

 मिले कई अवॉर्ड्स

15 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने साल 2004 में आई अब्बास-मस्तान की सुपरनैचुरल एक्शन थ्रिलर फिल्म 'टार्जनः द वंडर कार' से हिंदी सिनेमा से डेब्यू किया था. इस फिल्म में एक्ट्रेस की एक्टिंग और ग्लैमर अंदाज दर्शकों को खूब पसंद आया था.

इसके लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड और आईफा अवॉर्ड मिला था. 

2008 में रचाई शादी

आयशा टाकिया ने 23 साल की उम्र में फरहान आजमी से निकाह कर लिया था. दोनों की शादी साल 2009 में हुई थी, लेकिन शादी से पहले दोनों ने ेक दूसरे को काफी टाइम तक डेट किया था. आयशा के पति फरहान एक बिजनेसमैन हैं और मुंबई में उनके होटल भी हैं. कहा जाता है कि आयशा अक्सर फरहान के होटल में जाती थीं. हालांकि, तब दोनों के रिश्ते की कोई खबर सामने नहीं आई थी.

ये भी पढ़ें- पॉप सिंगर टेलर स्विफ्ट और जो एल्विन का हुआ ब्रेकअप, 6 साल से एक दूसरे को कर रहे थे डेट 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़