Ayushmann Khurrana इस एक्टर को मानते हैं अपना गॉड ब्रदर

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) आज जहां भी हैं उसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. एक्टर ने युवाओं के बीच पॉपुलर रियलिटी शो 'रोडीज (Roadies)' से अपने सफर की शुरुआत की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2021, 01:42 PM IST
  • बचपन की दोस्त से रचाई शादी
  • ट्रेन में ढोल बजाकर कमाते थे पैसे
Ayushmann Khurrana इस एक्टर को मानते हैं अपना गॉड ब्रदर

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) फिल्म इंडस्ट्री के वर्सटाइल एक्टर की लिस्ट में शामिल हैं. वह एक एक्टर, सिंगर और बेहतरीन एंकर हैं. करियर के शुरुआती दौर में एंकरिंग के जरिए उन्होंने अपना एक मुकाम हासिल किया था. एक्टर मंगलवार को अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं, उनका जन्म 14 सितंबर,1984 चंडीगढ़ में हुआ.

रियलिटी शो रोडीज से करियर की शुरुआत
आयुष्मान (Ayushmann Khurrana Movie) आज जहां भी हैं उसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. एक्टर ने युवाओं के बीच पॉपुलर रियलिटी शो 'रोडीज (Roadies)' से अपने सफर की शुरुआत की थी. उस वक्‍त वह महज 20 साल के थे और जर्नलिज्‍म के स्‍टूडेंट थे.

ये भी पढ़ें-इस वजह से लंबे समय तक महिमा चौधरी को अंधेरे में बितानी पड़ी थी जिंदगी.

रोडीज का पहला सीजन जीतने के बाद उन्होंने रोडीज सीजन 2 (Roadies 2) भी अपने नाम किया. जिसके बाद MTV ने उन्हें बतौर वीजे एक शो दिया, यहीं से उनके करियर की शुरुआत हुई. फिल्मों में आने से पहले आयुष्मान ने कई टीवी शोज जैसे 'इंडियाज गॉट टैलेंट', 'इंडियन प्रीमियर लीग' (IPL), 'जस्ट डांस' को होस्ट किया. 

ट्रेन में ढोल बजाकर कमाते थे पैसे
आयुष्मान जब मुंबई में अपना करियर बना रहे थे, उस समय पैसे कमाने के लिए वह कई छोटे शो में भी काम किया करते थे. इसके लिए उन्हें रोज मुंबई से चंडीगढ़ का सफर ट्रेन से तय करना पड़ता था. उस दौरान कई बार एक्टर ट्रेन में ढोल लेकर गाना बजाते थे, जिससे उन्हें कुछ पैसे मिलते थे और वह उन पैसों से लंच किया करते थे.

'बिग चाय – मान ना मान, मैं तेरा आयुष्मान'
आयुष्मान ने अपने करियर में कई तरह के काम किए. उन्होंने बिग एफएम का एक शो ‘बिग चाय – मान ना मान, मैं तेरा आयुष्मान’ से काफी लोकप्रियता हासिल की, इसके लिए उन्हें साल 2007 में अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था.

जॉन अब्राहम को मानते हैं गॉड ब्रदर
आयुष्मान को बड़े पर्दे पर पहला ब्रेक जॉन अब्राहम ने दिया था, फिल्म 'विक्की डोनर' जॉन के ही होम प्रोडशक्न में बनाई गई थी. इस फिल्म ने आयुष्मान को एक अलग पहचान दी, फिल्म की वजह से वह यूथ में और भी ज्यादा पॉपुलर हो गए. बता दें कि आयुष्मान का बॉलीवुड से कोई रिश्ता नहीं था लेकिन इसके बावजूद जॉन ने उन्हें ब्रेक दिया. खुद आयुष्मान ने एक इंटरव्यू में जॉन को अपना गॉड ब्रदर बताया.

ये भी पढ़ें-Prachi Desai: महज 17 साल की उम्र में 'बानी' के किरदार से हो गई थीं देशभर में पॉपुलर.

बचपन की दोस्त से रचाई शादी
आयुष्मान की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. वह पत्नी ताहिरा कश्यप को बचपन से जानते थे और दोनों ने 12वीं क्लास से ही डेटिंग शुरू कर दी थी. दोनों ने पहली बार एक-दूसरे को ट्यूशन क्लास में देखा था और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों 1 नवंबर, 2008 में शादी के बंधन में बंधे. इस कपल के दो बच्चे भी हैं, जिनमें एक बेटा विराजवीर और एक बेटी वरुश्का है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़