साउथ एक्टर विशाल के खुलासे के बाद बढ़ीं सेंसर बोर्ड की मुश्किलें, अब CBI हल करेगी रिश्वत केस

तमिल एक्टर विशाल ने CBFC (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) मुंबई के अफसरों पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए हैं. जिसमें सेंसर बोर्ड के कई बड़े अधिकारियो की गिरफ्तारी हुई है. विशाल ने कुछ दिन पहले एक पोस्ट में आरोप लगाया था कि उन्हें अपनी फिल्म 'मार्क एंटनी' के लिए सेंसर बोर्ड को 6.5 लाख रुपये की रिश्वत देनी पड़ी थी, खबर में पढ़िए पूरा मामला

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2023, 09:07 PM IST
    • सेंसर बोर्ड ने रिश्वतखोरी मामले में लोगों को किया अरेस्ट
    • फिल्म सर्टिफिकेट पाने के लिए देने पड़े थे इतने लाख रुपए
साउथ एक्टर विशाल के खुलासे के बाद बढ़ीं सेंसर बोर्ड की मुश्किलें, अब CBI हल करेगी रिश्वत केस

नई दिल्ली: CBI on CBFC: साउथ सिनेमा के एक बड़े अभिनेता ने कुछ दिन पहले सेंसर बोर्ड पर घुस लेने के गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होने बताया था कि उन्हें अपनी एक फिल्म को सर्टिफिकेट पास करने के लिए 6.5 लाख रुपये की रिश्वत देनी पड़ी थी. इस आरोप पर अब सीबीआई ने एक्शन ने एक्शन ले लिया है और कई अधिकारियों को अरेस्ट कर लिया है. 

तीन लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी 

घुस लेने के मामले में सीबीआई ने तीन लोगों और सेंसर बोर्ड के एक अज्ञात अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. अब सीबीआई इन चारों के खिलाफ जांच करेगी. बता दें की विशाल ने 29 सितंबर को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने  बताया था कि उनकी हिंदी फिल्म के लिए उन्हें सेंसर बोर्ड को 6.5 लाख रुपये की घुस देनी पड़ी थी. पोस्ट में विशाल ने लिखा था, 'भ्रष्टाचार को सिल्वर स्क्रीन पर दिखाया जाना ठीक है. लेकिन असल जिंदगी में नहीं. खासकर सरकारी दफ्तरों में और CBFC मुंबई कार्यालय में तो और भी बुरा हो रहा है.'

सीबीआई ने मामले पर क्या कहा? 

सीबीआई ने इस मामले को लेकर बयान जारी किया और कहा, 'केंद्रीय जांच ब्यूरो ने एक शिकायत पर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड, मुंबई के लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों सहित तीन निजी व्यक्तियों और अज्ञात अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. यह आरोप लगाया गया था कि सितंबर, 2023 के महीने के दौरान, एक व्यक्ति ने ने एक फिल्म के हिंदी डब वर्जन को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट पास कराने के नाम पर कई लोगों के साथ मिलकर 7 लाख रुपये की रिश्वत ली थी. घुस लेने के लिए आगे एक महिला आई थी जिसने सीबीएफसी मुंबई के दो अधिकारियों की ओर से शिकायतकर्ता से 7 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. 

विपक्षी नेताओं ने भी किया विशाल का सपोर्ट 

अपने वीडियो में विशाल ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और देश के प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी से भी एक्शन लेने की अपील की थी. मीडिया रिपोर्ट्स में दवा किया जा रहा है कि इस करवाई में विपक्षी दल के कई नेता सामने आए हैं. इस मामले के खबरों में आने के बाद से ही कई लोगों के बयान सामने आ रहे थे, इसी बेच कुछ विपक्षी नेताओं ने भी इस मामले को लेकर जांच की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- Mika Singh: Jacqueline Fernandez की फोटो पर मीका सिंह का ऐसा कमेंट! जेल से Sukesh ने भेजा नोटिस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़