Daniel Radcliffe ने जीता अपना पहला टोनी पुरस्कार, बोले- 'हैरी पॉटर के बाद मुझे नहीं...'

Daniel Radcliffe Tony Award: हैरी पॉटर जैसी शानदार सीरीज से फेम पाने वाले डेनियल रेडक्लिफ ने अपने करियर का पहला टोनी अवॉर्ड जीत लिया है. एक्टर को ये अवॉर्ड 'मेरिली वी रोल अलॉन्ग' में शानदार अभिनय के लिए दिया गया है. अधिक जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2024, 01:48 PM IST
    • डेनियल रेडक्लिफ ने जीता पहला टोनी ऑवर्ड
    • ऑवर्ड जीत भावुक हुए हैरी-पॉटर फेम एक्टर
Daniel Radcliffe ने जीता अपना पहला टोनी पुरस्कार, बोले- 'हैरी पॉटर के बाद मुझे नहीं...'

नई दिल्ली: Daniel Radcliffe Tony Award: डैनियल रैडक्लिफ को दर्शक 'हैरी पॉटर' में निभाए किरदार से जानते हैं. 'हैरी पॉटर' देश से लेकर विदेश तक में मशहूर है. इस सीरीज ने उनके एक्टिंग करियर को नया मुकाम दिया. हालांकि एक्टर ने इस शो के अलावा भी कई फिल्मों में काम किया. अब एक्टर ने एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है. डैनियल रैडक्लिफ ने ब्रॉडवे म्यूजिकल मेरिली वी रोल अलॉन्ग के लिए अपना पहला टोनी ऑवर्ड जीत लिया है. 

डैनियल रैडक्लिफ हुए भावुक

34 वर्षीय डैनियल रैडक्लिफ टोनी ऑवर्ड जीतकर काफी भावुक होते नजर आए. रैडक्लिफ को ये पुरस्कार मेरिली वी रोल अलोंग में चार्ली क्रिंगस के किरदार के लिए मिला है. ऑवर्ड जीतने के बाद अपनी स्पीच कहते हुए उन्होंने कहा, 'मैं जल्दी बात करूंगा और रोने की कोशिश नहीं करूंगा.' एक्टर की स्पीच के दौरान उनके को-स्टार्स भी भावुक होते नजर आए. 

माता पिता के लिए भी कही ये बात

डेनियल ने अपनी बात जारी रखते हुए स्टेज पर मौजूद सभी लोगों और अपने को-स्टार्स जोनाथन ग्रॉफ और लिंडसे मेंडेज का शुक्रिया अदा किया. साथ ही एक्टर ने अपने माता पिता को भी याद किया. उन्होंने कहा कि वो उन दोनों से बहुत प्यार करते हैं. आगे उन्होंने अपनी साथी एरिन डार्के और बेटे को भी शुक्रिया अदा करते हुए बताया कि वो उनसे बहुत प्यार करते हैं. 

'हैरी पॉटर' के बाद करियर को नहीं मिल रही थी दिशा

डैनियल रैडक्लिफ ने अपने फिल्मी करियर में कई सारी फिल्मों में काम किया है पर आज भी ज्यादातर फैंस उन्हें हैरी के रोल से ही पसंद करते हैं. उन्होंने अपने करियर में स्टेज और पर्दे दोनों पर ही काम किया है और एक चाइल्ड आर्टिस्ट से एक सफल एक्टर बनने की जर्नी पूरी की है. अपने करियर के बारे में बात करते हुए एक्टर ने कहा कि हैरी पॉटर में उन्होंने अपने करिदार की इमेज को हटाने के लिए काफी संघर्ष किया है. 'जब मैंने हैरी पॉटर सीरीज खत्म की की, तो मुझे नहीं पता था कि मेरा करियर क्या होने वाला है. मुझे नहीं पता था कि भविष्य में क्या होगा. इसलिए मैंने वियर्ड अल (अल यांकोविक) का किरदार निभाया और मेरिली वी रोल अलोंग भी किया जो बहुत अलग था', उन्होंने बताया. 

ये भी पढ़ें-  जब Sonali Bendre के लिए फैन ने उठा लिया ऐसा बड़ा कदम, एक्ट्रेस को लगा था गहरा झटका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़