'पृथ्वीराज' मूवी पर दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, नहीं बदलेगा फिल्म का नाम

इस मूवी में अभिनेता अक्षय कुमार भी नजर आएंगे. इस फिल्म से मानुषी छिल्लर बॉलीवुड में डेब्यू भी करने वाली हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2022, 08:32 PM IST
  • 10 जून को रिलीज होगी फिल्म
  • मूवी पर दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला
'पृथ्वीराज' मूवी पर दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, नहीं बदलेगा फिल्म का नाम

नई दिल्ली:  दिल्ली हाईकोर्ट ने यशराज फिल्म के बैनर तले बनने वाली बहुचर्चित फिल्म पृथ्वीराज पर दिल्ली हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. 

इस मूवी में अभिनेता अक्षय कुमार भी नजर आएंगे. हाईकोर्ट ने फिल्म पृथ्वीराज का नाम बदलने से इंकार कर दिया है. याचिका में फिल्म का नाम महान शासक पृथ्वीराज चौहान करने की मांग कि गयी थी. चीफ जस्टिस डी एन पटेल और जस्टिस नीना बंसल कृष्णा ने याचिका को खारिज करने के आदेश दिये.

10 जून को रिलीज होगी फिल्म

10 जून को रिलीज होने वाली फिल्म इस फिल्म में एक्टर अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर लीड रोल में है. राष्ट्रीय प्रवासी परिषद ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इसके टाईटल को चुनौति दी थी.  याचिका में कहा गया कि फिल्म भारत के महान योद्धा सम्राट पृथ्वीराज पर आधारित है, लेकिन फिल्म की टाइटल उनके नाम के अनुरुप नहीं है. इसलिए नाम बदलकर महान शासक पृथ्वीराज चौहान किया जाये.

चन्द्र प्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बन रही है मूवी

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही इस फिल्म को चन्द्र प्रकाश द्विवेदी निर्देशित कर रहे हैं. इसके निर्माता आदित्य चोपड़ा हैं. इस फिल्म में अक्षय कुमार अलावा संजय दत्त और सोनू सूद भी अहम भूमिका में है. 

इस फिल्म से मानुषी छिल्लर बॉलीवुड में डेब्यू भी करने वाली हैं. इस फिल्म टीजर भी रिलीज किया जा चुका है ये फिल्म पहले 21 जनवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी. बाद में इसकी रिलीज डेट बढ़ाकर 10 जून कि गयी.

जानिए पूरा विवाद

आपको बता दें कि याचिकाकर्ता ने अक्षय कुमार की फिल्म के टाइटल को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी. याचिकाकर्ता का कहना था कि महान योद्धा पृथ्वीराज चौहान का नाम जिस तरह से बिना सम्मान के लिया गया है और इसे फिल्म का टाइटल बनाया गया है वो कई भावनाओं को आहत करने वाला है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली हाईकोर्ट में 4 नए जजों को दिलाई गई शपथ, केंद्र ने दी थी मंजूरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़