Weather Update: दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, उत्तराखंड-हिमाचल में होगी बारिश, जानें देशभर में आज कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: दिल्ली में बारिश का दौर थमता हुआ दिखाई दे रहा है. अगले कुछ दिनों में बारिश के कोई आसार नहीं है. वहीं आज के मौसम की बात करें तो शनिवार 21 सितंबर को राजधानी का अधिकतम तापमान 34 डिग्री के आसपास रहने वाला है.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 21, 2024, 07:58 AM IST
  • दिल्ली में मौसम ने बदला करवट
  • राजस्थान में जारी रहेगी बारिश
Weather Update: दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, उत्तराखंड-हिमाचल में होगी बारिश, जानें देशभर में आज कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली: Weather Update: इस बार मॉनसून सीजन खत्म होने के बाद भी दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश देखी गई. इसको लेकर ये सवाल बना हुआ है कि मॉनसून की वापसी को लेकर जो तय तारीख है उसके बाद भी यह एक्टिव रहेगा. क्योंकि कई राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक आज शनिवार 21 सितंबर 2024 को राजधानी समेत कई राज्यों में सुबह हल्की ठंड का एहसास होगा.  

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? 
दिल्ली में बारिश का दौर थमता हुआ दिखाई दे रहा है. अगले कुछ दिनों में बारिश के कोई आसार नहीं है. वहीं आज के मौसम की बात करें तो शनिवार 21 सितंबर को राजधानी का अधिकतम तापमान 34 डिग्री के आसपास रहने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून दिल्ली से वापसी करने वाला है, हालांकि यहां के लोगों को कुछ दिनों के लिए और बारिश का आनंद मिल सकता है. 

राजस्थान और हिमाचल में होगी बारिश 
राजस्थान में अगले 2 हफ्तों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर, अजमेर, उदयपुर, बीकानेर, भरतपुर और कोटा संभाग के हिस्सों में बारिश हो सकती है. 21 सितंबर को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी आज कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं 25 सितंबर 2024 को आंधी-तूफान और बादलों की गड़गड़ाहट को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

यूपी और उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम? 
उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में ब बारिश का दौर थमने लगा है, हालांकि पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश के चलते कई जगहों पर बाढ़ का कहर जारी है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, बिहार और असम में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.  

यह भी पढ़िएः 'ईंट से ईंट बजा देंगे, बीजेपी नेताओं को चूड़ी-बिंदी पहनाएंगे...,' क्यों नाराज है बजरंग दल?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़