चुनाव आयोग ने पंकज त्रिपाठी को बनाया नेशनल आइकन, एक्टर को सौंपा ये जरूरी काम

'मिर्जापुर' के कालीन भैया और 'सैक्रेड गेम्स', 'मिमी' जैसी फिल्मों में अपने छोटे से करिदार से बड़ी छाप छोड़ने वाले पंकज त्रिपाठी अपने काम में काफी मंझे हुए हैं. हाल ही में उन्हें एक इवेंट में इलेक्शन कमीशन ने नेशनल आइकन घोषित किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2022, 08:10 PM IST
  • पंकज त्रिपाठी बने नेशनल आइकन
  • इलेक्शन कमीशन ने किया ऐलान
चुनाव आयोग ने पंकज त्रिपाठी को बनाया नेशनल आइकन, एक्टर को सौंपा ये जरूरी काम

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने एक्टर पंकज त्रिपाठी को एक इवेंट में नेशनल आइकल घोषित किया है. एक्टर ने ECI के साथ मिलकर वोटर्स के बीच जागरुकता फैलाने का काम किया था इसलिए उन्हें इस सम्मान के लिए चुना गया है. ये अनाउसमेंट चीफ इलेक्शन कमीश्नर की मौजूदगी में की गई.

राजीव कुमार ने कही ये बात

'मिर्जापुर' के कालीन भैया और 'सैक्रेड गेम्स', 'मिमी' जैसी फिल्मों में अपने छोटे से करिदार से बड़ी छाप छोड़ने वाले पंकज त्रिपाठी अपने काम में काफी मंझे हुए हैं. एक्टर की तारीफ करते हुए चीफ इलेक्शन कमीश्नर ने कहा कि यह फैसला हमने उनके कमिटमेंट और देश में जागरुकता फैलाने को लेकर ध्यान में रखते हुए किया है.

पंकज त्रिपाठी बताया किस्सा

पंकज त्रिपाठी ने इस सेरेमनी में अपने पहले वोटर के तौर पर अपनी यादों को साझा किया. पंकज कहते हैं कि पूरी प्रोसेस ने मुझे न केवल वोट का अधिकार दिया साथ ही लोकतंत्र में आवाज भी दी. एक्टर ने यंग वोचर्स को इलेक्शन में बाग लेने के लिए मोटिवेट किया ताकि वो अपनी आवाज को आगे बढ़ाने के लिए सही लोकतांत्रिक चुनाव कर सकें.

'न्यूटन' से हुए प्रभावित

नेशनल अवॉर्ड विनर पंकज त्रिपाठी पिछले दो दशकों से लगातार इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. 2017 में आई उनकी फिल्म 'न्यूटन' में वोट और उसके अधिकार को लेकर बताया गया था. फिल्म में पंकज एक सीआरपीएफ जवान की भूमिका में थे. जल्द ही पंकज त्रिपाठी को 'OMG 2' में देखा जाएगा.

ये भी पढ़ें: अंजलि अरोड़ा ने पहनी लाल साड़ी, जानिए किसे लुभाने के लिए हुई हैं सज धजकर तैयार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़